हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

देशभक्‍ति पर आधारित होगी शिवरात्रि महोत्‍सव की तीसरी शाम, बॉलीवुड सिंगर्स सहित हिमाचली कलाकारों को भी मिलेगा मौका

देशभक्‍ति पर आधारित होगी शिवरात्रि महोत्‍सव की तीसरी शाम बॉलीवुड सिंगर्स सहित हिमाचली कलाकारों को भी मिलेगा मौका दो सांस्‍कृतिक संध्‍याओं की धनराशि शहीद के परिजनों को दी जाएगी

By

Published : Feb 27, 2019, 11:55 PM IST

शिवरात्रि महोत्‍सव, मंडी (फाइल)

मंडी: अंतरराष्‍ट्रीय शिवरात्रि महोत्‍सव 2019 में इस बार छह की जगह चार सांस्‍कृतिक संध्‍याएं होंगी. दो सांस्‍कृतिक संध्‍याओं की धनराशि पुलवामा शहीद के परिजनों को दी जाएगी.

चार सांस्‍कृतिक संध्‍याओं में से एक शाम देशभक्ति पर आधारित रहेगी, जबकि अन्‍य सांस्‍कृतिक संध्‍याओं में बालीवुड व पंजाबी सिंगर धमाल मचाएंगे. सांस्‍कृतिक संध्‍या में पार्श्‍व गायक जुबिन नौटियाल, पंजाबी सिंगर सुनंदा शर्मा व पावनी पांडे धमाल मचाएंगे.

शिवरात्रि महोत्‍सव, मंडी (फाइल)

शिवरात्रि महोत्‍सव में 5 मार्च की सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड पार्श्‍व गायक जुबिन नौटियाल दर्शकों को नचाएंगे, जबकि 8 मार्च को 'मंडी की एक शाम सैनिक शौर्य के नाम' पर आयोजित की जा रही है. यह शाम देश भक्ति पर आधारित रहेगी. इस संध्या में योगिंद शर्मा व उनके साथियों द्वारा कवि सम्मेलन व देश भक्ति पर ही अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

9 मार्च को पंजाबी सिंगर सुनंदा शर्मा और 10 मार्च को बॉलीवुड सिंगर पावनी पांडे मुख्‍य आकर्षक होंगे. डीसी ऋग्‍वेद ठाकुर ने बताया कि इस बार दो संध्याओं पर खर्च होने वाली राशि पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को प्रदान की जाएगी.

डीसी ऋग्‍वेद ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि वे भी स्वेच्छा से धनराशि एकत्रित कर सकते हैं और 8 मार्च को आयोजित की जा रही 'मंडी की एक शाम सैनिक शौर्य के नाम' के मौके पर भी आप अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चत करते हुए सहयोग कर सकते हैं.

उन्‍होंने बताया कि शिवरात्रि महोत्सव में आयोजित चार संध्याओं में स्थानीय कलाकारों के साथ हिमाचल के विख्यात कलाकारों व दलों को प्रस्तुति का मौका दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details