हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

11 दिसंबर को धर्मशाला में स्कूल प्रवक्ता संघ की विशाल रैली, मंडी में बनाई गई रणनीति

By

Published : Dec 10, 2021, 4:16 PM IST

मंडी में हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ (Himachal Pradesh School lecturer Association) की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई. बैठक में संघ ने प्रदेश सरकार से पेंशन पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जल्द लागू करने की मांग उठाई है. जिलाध्यक्ष राजेश सैनी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 11 दिसंबर को धर्मशाला में एक विशाल रैली (School lecturer Association rally dharamshala) में भाग लेंगे और सरकार के शीतकालीन विधानसभा सत्र (himachal winter session) के दौरान कर्मचारी हितों की आवाज उठाएंगे.

Himachal Pradesh School lecturer Association
फोटो.

मंडी:हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ (Himachal Pradesh School lecturer Association) की जिला स्तरीय बैठक बाल स्कूल मंडी (mandi School lecturer Association meeting) में शुक्रवार को संपन्न हुई, बैठक की अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष राजेश सैनी ने की. जिला स्तरीय इस बैठक में जिलेभर से आए स्कूल प्रवक्ताओं ने भाग लिया और अपनी बात रखी. इसके साथ ही बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी मौजूद रहे और आगामी रणनीति बनाई गई.

बैठक में संघ ने प्रदेश सरकार से पेंशन पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जल्द लागू करने की मांग उठाई है ताकि प्रदेश में 2003 के बाद सरकारी सेवा में लगे लाखों कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ मिल सके. बैठक के उपरांत जिलाध्यक्ष राजेश सैनी ने कहा कि आज के समय में नई पेंशन कर्मचारियों के गले की फांस बन गई है, जिसके कारण कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है.

उन्होंने कहा कि संघ के पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 11 दिसंबर को धर्मशाला में एक विशाल रैली (School lecturer Association rally dharamshala) में भाग लेंगे और सरकार के शीतकालीन विधानसभा सत्र (himachal winter session) के दौरान कर्मचारी हितों की आवाज उठाएंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश की सरकार ने संघ की 4 प्रमुख मांगों को पूरा करने का वादा किया था. जिसमें उनकी तीन मांगों को पूरा कर लिया गया है. इसके साथ ही इन्होंने स्कूल प्रवक्ता संघ की चौथी मांग जिसमें स्कूल प्रवक्ता से प्रधानाचार्य पद पर प्रमोशन में 10 प्रतिशत बढ़ाने की थी उसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है.


इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ ने प्रदेश सरकार से उनकी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने की मांग उठाई है. जिलाध्यक्ष राजेश ने कहा कि उनकी मुख्य मांगों में पुरानी पेंशन बहाली, 2010 के बाद सेवा में लगे प्रवक्ताओं की वेतन विसंगति को दूर करना, विज्ञान प्रवक्ताओं को प्रैक्टिकल भत्ता देने व प्रवक्ताओं को वरिष्ठता के आधार पर सुविधा देना आदि शामिल है. उन्होंने सरकार से उनकी मांगों पर जल्द गौर करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: काइस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हिंदी प्रवक्ता न होने से बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़, SMC ने सरकार से की ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details