हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

तूफान और बारिश ने मचाई तबाही, कई घरों की उड़ी छतें

धर्मपुर में रविवार रात को हुई तेज बारिश और तूफान ने कई घरों और गौशालाओं की छतें उखाड़ दिया है. तुफान से बिजली की तारें को भी नुकसान पहुंचा है. इससे क्षेत्र में बिजली गुल रही. सोमवार सुबह होते ही बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बिजली को बहाल करने में जुट गए हैं.

By

Published : Jun 29, 2020, 6:17 PM IST

heavy storm in mandi
heavy storm in mandi

धर्मपुर/मंडीः जिला मंडी के उपमंडल धर्मपुर में रविवार रात को हुई तेज बारिश और तूफान ने कई घरों और गौशालाओं की छतें उखाड़ दिया है. तूफान इतना तेज था कि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे.

बारिश और तूफान से बिजली की तारें को भी नुकसान पहुंचा है. इससे क्षेत्र में बिजली गुल रही. सोमवार सुबह होते ही बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी बिजली को बहाल करने में जुट गए. विभाग का कहना है कि कई जगह की बिजली की तारें तो ठीक कर दी गईं हैं, लेकिन कार्य अभी जारी है.

बारिश और तूफान ने उड़ाई छत.

सरकाघाट से धर्मपुर को आने वाली 33 केवी लाइन में भी तेज तूफान के चलते फाल्ट आया है जिसे सोमवार दोपहर तक ठीक कर दिया गया. वहीं, लगेंहड़ पंचायत के गयूण गांव में हरिसिंह पुत्र शुंका राम के मकान की छत उड़ गई और ऊपरी मंजिल की रसोई में रखा खाने का सामान भी बारिश और तूफान में खराब हो गया. ऐसे में इनकी मदद के लिए गांव के युवा और अन्य लोग आगे आए.

तेज तूफान ने गिराए पेड़.

स्थानीय लोगों ने इस परिवार को राशन उपलब्ध करवाने के साथ ही उनके मकान की छत को भी ठीक करवाया. दूसरी ओर टीहरा क्षेत्र के छुहड़ा गांव में रक्षा देवी के पक्के घर की टीनपोश छत तूफान के कारण उखड़ गया और इससे उन्हें भारी नुकसान हुआ है. वहीं, कई जगह पेड़ भी टुटे हैं और कई गौशालाओं के छतों को भी आंधी ने उड़ा दिया है.

बारिश और तूफान ने उड़ाई छत.

विद्युत मंडल धर्मपुर के वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता विवेक धीमान ने कहा कि तूफान से विभाग को भारी नुकसान हुआ है. बिजली की तारें टूट गई हैं और कई जगह पर खम्बे टूट गए हैं. विभाग ने कई लाइनों को ठीक करके बिजली बहाल कर दी है. कई जगह बिजली बहाल करने के लिए कार्य जारी है.

ये भी पढ़ें-दामाद ने किया ससुर से सवाल: नीरज भारती मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट करें धनीराम शांडिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details