हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ITI मंडी कैंपस पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, प्रशिक्षु से कही ये बात

जिला के एक दिवसीय दौरे पर आए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी कैंपस का निरीक्षण किया. इसी बीच आईआईटी मंडी के निदेशक टीए गोंजाल्विस ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का स्वागत किया और उन्हें शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी.

By

Published : Dec 16, 2019, 5:26 AM IST

ITI मंडी कैंपस पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
governor bandaru dattatreya visit in iti mandi campus in mandi

मंडी: जिला के एक दिवसीय दौरे पर आए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी कैंपस का निरीक्षण किया. इसी बीच आईआईटी मंडी के निदेशक टीए गोंजाल्विस ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का स्वागत किया और उन्हें शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी.

बता दें कि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी कैंपस के निरीक्षण के दौरान आईआईटी प्रशिक्षु, फैकल्टी मेंबर, डीन, चेयर ऑफ स्कूल समेत अन्य लोगों के साथ बातचीत की. इसके अलावा उन्होंने सेंटर फॉर डिजाइन एंड फैब्रिकेशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक सर्विसेज लैब का दौरा भी किया.

निदेशक टीए गोंजाल्विस ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को बताया कि 10 साल के भीतर आईआईटी मंडी भारत के शैक्षणिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और वैश्विक स्तर पर एक पहचान बना रहा है. साथ ही कहा कि संस्थान प्रदेश के लोगों और सरकार के साथ मिलकर राज्य में पर्यावरण के अनुकूल विकास और उद्योग लाने के लिए काम कर रहा है.

ITI मंडी कैंपस पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत करते हुए उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद लोगों की सेवा करने की सीख दी. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों पर निर्भर न होकर स्वयं का उद्योग शुरू करें, ताकि वो दूसरों को भी रोजगार दे सकें.

प्रशिक्षु, फैकल्टी मेंबर, डीन, चेयर ऑफ स्कूल से बात करते राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सभी 23 आईआईटी के बीच राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क में इंजीनियरिंग की 13वीं रैंक हासिल करने के लिए संस्थान को बधाई दी. उन्होंने प्रौद्योगिकी में नवाचार पाठ्यक्रम और डिजाइन उन्मुख पाठ्यक्रम की सराहना की.

वीडियो

बता दें कि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मंडी जिला के सुंदरनगर में जिला स्तरीय रेडक्रास मेले के शुभारंभ करने के लिए मंडी पहुंचे थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details