हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में नौकरी दिलाने के नाम ठगे 50 हजार रुपये, तीन माह का वेतन भी नहीं मिला

ठगी का शिकार हुए युवक छवी राम ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वरुण सिंह निवासी सुंदरनगर से मार्च महीने में मुलाकात हुई थी. इसी बीच उसने छवी राम से धनोटू में खुले सर्वे ऑफ इंडिया के दफ्तर में कुछ पद खाली होने की बात कही थी. साथ ही बायोडाटा और शिक्षा से संबंधित जरूरी कागजात कार्यालय में जमा करने और साक्षात्कार के बाद नौकरी पर रखने की बात भी कही थी.

By

Published : Jul 17, 2019, 9:38 PM IST

froud case in mandi

मंडी: सुंदरनगर के धनोटू में खुले सर्वे ऑफ इंडिया के दफ्तर में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ठगी का शिकार हुए युवक छवी राम ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वरुण सिंह निवासी सुंदरनगर से मार्च महीने में मुलाकात हुई थी. इसी बीच उसने छवी राम से धनोटू में खुले सर्वे ऑफ इंडिया के दफ्तर में कुछ पद खाली होने की बात कही थी. साथ ही बायोडाटा और शिक्षा से संबंधित जरूरी कागजात कार्यालय में जमा करने और साक्षात्कार के बाद नौकरी पर रखने की बात भी कही थी. उपरोक्त व्यक्ति ने दो मेल आइडी देकर आवेदन भेजने के लिए भी कहा था.

वरूण ने बिना साक्षात्कार के नौकरी के लिए चयन होने की बात कही और 50 हजार रुपये कार्यालय में आकर जमा करवाने के लिए बुलाया. कार्यालय में दिनेश कुमार, सन्नी, नीतू कुमारी, कुसुम लता, छवी राम, कमलेश,दफ्तर में अलग-अलग पद पर कार्यरत थे. करीब तीन महीने तक काम करने के बाद जब वरूण सिंह से सैलरी देने को कहा तो, उसने कहा कि आपकी ज्‍वाइनिंग हैड ऑफिस देहरादून में नहीं हुई है,जिससे सैलरी नहीं निकल रही है. इसके बाद अकाउंट नंबर, पैन कार्ड, आधार कार्ड और शिक्षा संबंधित कागजात लिए और फिर नौ जुलाई से वरूण सिंह दफ्तर नहीं आया.

डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने बताया कि सर्वे ऑफ इंडिया के दफ्तर में नौकरी दिलवाने के नाम पर एक युवक के साथ ठगी की गई है. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details