हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुंदरनगर दौरे पर वन मंत्री राकेश पठानिया, लंबित आपराधिक मामलों पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

By

Published : Sep 1, 2020, 7:11 PM IST

वन मंत्री राकेश पठानियां ने सुंदरनगर दौरे के दौरान वन संपदा के लंबित अपराधिक मामलों पर संबंधित अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. साथ ही वन और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने का निर्णय लिया.

Rakesh Pathania
वन मंत्री राकेश पठानिया

सुंदरनगर:वन मंत्री राकेश पठानिया इन दिनों सुंदरनगर के दौरे पर हैं, इसी बीच उन्होंने वन संपदा के लंबित अपराधिक मामलों पर संबंधित अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. वहीं, नाचन और सुंदरनगर में डीपीएफ वन में अवैध कटान पर मिली शिकायत पर वन मंत्री ने अधिकारियों के साथ जल्द बैठक करने का निर्णय लिया है.

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि नाचन और सुंदरनगर में डीपीएफ वन में अवैध कटान की उन्हें शिकायतें मिली हैं, जिससे डीपीएफ वन व वन संपदा के अपराधिक मामलों को लेकर वन और पुलिस अधिकारियों की बैठक की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो.

गौर रहे कि उपमंडल के उमरी डीपीएफ वन में खैर के पेड़ों का अवैध कटान किया गया है और मामला विजिलेंस के अधिकारियों की देख-रेख में है. साथ ही नाचन के जासन वन में अवैध कटान के साथ-साथ सूसंण-च्वाला व पंच्योग में डीपीएफ वन में अवैध कटान किया गया है. जिसको लेकर वन विभाग द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं, लेकिन मामले में संलिप्त कर्मचारी व अधिकारियों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस दौरान खड्ड में सैंकड़ो टन डंप बजरी, पत्थर चोरी किए गए हैं.

आरोप है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र मंडी में बड़े पैमाने पर डीपीएफ वनों को काटने का अवैध कार्य किया गया है और वनों का अवैध कटान रोकने में वन अधिकारी नाकाम साबित हो रहे हैं. वहीं, जांच के दौरान सैंकड़ों टन बजरी और पत्थर खड्ड से गायब हो गए है.

ये भी पढ़ें:SMC शिक्षकों को अयोग्य घोषित करने पर सुप्रीम कोर्ट जाए सरकार: आशा कुमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details