हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी जिले में मिला कोरोना का पहला मामला, प्रदेश में अब कुल 2 एक्टिव केस

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में सोमवार को कुल 39 सैंपलों की जांच की गई जिनमें से 37 निगेटिव पाए गए, जबकि एक सैंपल का परिणाम नहीं निकल पाया है. वहीं, एक सैंपल कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है

By

Published : May 4, 2020, 7:12 PM IST

Updated : May 4, 2020, 7:34 PM IST

corona case Mandi
कोरोना मामला मंडी

मंडी: कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहा छोटे पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश को झटका लगा है. ग्रीन जोन घोषित मंडी जिला में कोरोना का पहला मामला सामने आया है. कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल का रहने वाला है. प्रदेश में नया मरीज सामने आने के बाद सरकार की चिंता भी बढ़ गई है.

यह मंडी जिला का पहला कोरोना पॉजिटिव मामला है. इससे पहले जिला के तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन वह दिल्ली से सीधे मंडी न आकर ऊना चले गए थे जहां वह पॉजिटिव पाए गए थे. अब यह मामला मंडी जिला में ही पाया गया है.

जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति बीती 29 अप्रैल को दिल्ली से जोगिंद्रनगर स्थित अपने घर आया था. घर आने के बाद से व्यक्ति को होम क्वारंटाइन में रखा गया था. व्यक्ति को बुखार हुआ जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका सैंपल जांच के लिए लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज भेजा था.

मंडी में कोरोना का पहला मामला.

जांच के दौरान सैंपल पॉजिटिव पाया गया. मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने व्यक्ति के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सैंपल पॉजिटिव आने के बाद व्यक्ति की दोबारा जांच की गई. दोनों बार जांच में यह सैंपल पॉजिटिव पाया गया. नेरचौक मेडिकल कॉलेज में सोमवार को कुल 39 सैंपलों की जांच की गई जिनमें से 37 निगेटिव पाए गए, जबकि एक सैंपल का परिणाम नहीं निकल पाया है.

वहीं, सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम को उसके घर भेज दिया गया है. बता दें कि मंडी जिला में सोमवार को कर्फ्यू के दौरान काफी छूट दी गई थी, लेकिन अब पॉजिटिव मामला आने के बाद प्रशासन ने प्रशासन जिले में सख्ती कर सकता है.

फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जोगिंद्रनगर के आस-पास के तीन किलो मीटर के एरिया को सील कर दिया गया है. इसके अलावा क्षेत्र में धारा-144 को भी पूरी तरह से लागू कर दिया गया है. इस दौरान लोगों को किसी भी तरह की छूट नहीं मिलेगी.

Last Updated : May 4, 2020, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details