हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग की चौरीधार पंचायत के तीन गांवों में 15 लोग कोरोना पॉजिटिव, धारा 144 लागू

By

Published : Apr 27, 2021, 9:10 AM IST

उपमंडल में चौरीधार पंचायत के तहत तीन गांव भुट्टी, बलाहनी व कोटीधार में सोमवार को कोरोना के एक साथ 15 मामले सामने आए हैं. एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि चौरीधार पंचायत के तीन गांव में कोरोना संक्रमण के 15 मामले आए हैं. ऐसे में यहां धारा 144 लगा दी है. जो अगले आदेशों तक लागू रहेगी. उन्होंने कहा कि तीनों गांव को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है.

कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव

मंडीःकरसोग में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां उपमंडल में चौरीधार पंचायत के तहत तीन गांव भुट्टी, बलाहनी व कोटीधार में सोमवार को कोरोना के एक साथ 15 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तीनों ही गांव में धारा 144 लगा दी है, जोकि आगामी आदेशों तक लागू रहेगी.

इसके साथ इन सभी गांवों को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है. अब इन तीनों ही क्षेत्रों में न तो कोई व्यक्ति बाहर से आ सकता है और न ही यहां से किसी को बाहर जाने की अनुमति होगी.

नियमों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई

प्रशासन की अनुमति से इन क्षेत्रों में केवल जरूरी खाद्य वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी. इस बारे में प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी है. इसके बाद अगर कोई भी व्यक्ति नियमों की अवहेलना करते हुए पाया जाता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

आईजीएमसी में उपचाराधीन कोरोना मरीज की मौत

बता दें कि इससे पहले केलोधार और बख्रुण्डा में कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आए थे, जिसके बाद इन दोनों ही क्षेत्रों धारा 144 भी लागू है. इसमें केलोधार के एक 35 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है. जो आईजीएमसी में उपचाराधीन था.

तीन गांव में 15 मामले पॉजिटिव

एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि चौरीधार पंचायत के तीन गांव में कोरोना पॉजिटिव के 15 मामले आए है. ऐसे में यहां धारा 144 लगा दी है. जो अगले आदेशों तक लागू रहेगी. उन्होंने कहा कि तीनों गांव को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ेंःशिमला: अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details