हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की शिकायत निकली झूठी, जांच में जुटा प्रशासन

By

Published : Apr 23, 2021, 11:01 PM IST

एसडीएम धर्मपुर को शिकायत मिली थी कि उपमंडल की एक पंचायत में प्रधान द्वारा आयोजन किया गया है, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है. शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने जांच के लिए एक टीम को मौके पर भेजा था. लेकिन टीम को वहां कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता हुआ नहीं दिखा. टीम ने एसडीएम को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

फोटो.
फोटो.

धर्मपुर/मंडी:धर्मपुर उपमंडल में एक पंचायत प्रधान द्वारा अपनी जीत के जश्न में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की शिकायत शुक्रवार को एसडीएम धर्मपुर से की गई थी. सरकार के आदेशों की सरेआम अवहेलना की सूचना मिलने पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच के लिए एक टीम को मौके पर भेजा था. लेकिन, मौके पर पहुंची टीम को वहां कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता हुआ नहीं दिखा. टीम को मौके पर सिर्फ 20 से 25 लोग ही नजर आए. जांच के लिए गई टीम ने एसडीएम धर्मपुर को अपनी रिपोर्ट सौंपी है.

शिकायतकर्ता के अनुसार उक्त पंचायत में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा था. लेकिन, जब टीम मौके पर पहुंची तो वहां सिर्फ 20 से 25 लोग मौजूद दिखे. क्या टीम के आने से पहले वहां इकट्ठा भीड़ वहां से चली गई या शिकायकर्ता ने प्रशासन से झूठी शिकायत की है. प्रशासन ने दोनों पहलुओं की जांच करना शुरू कर दी है.

शिकायत झूठी निकली तो होगी कार्रवाई

एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने बताया कि जांच टीम को ऐसा कुछ नहीं मिला जिसपर कार्रवाई की जाए. हालांकि जांच के लिए पहुंची टीम ने कार्यक्रम को तुरंत रुकवा दिया था. साथ ही, प्रधान को कार्यक्रम में बने भोज को किसी को भी परोसने के लिए मना कर दिया. शिकायत सही हुई तो पंचायत प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और यदि शिकायत झूठी पाई गई तो शिकायतकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में शादी और मृत्यु के कार्यक्रम के अलावा सभी आयोजन पर रोक लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग! सुंदरनगर और मंडी में बनाए गए 2 नए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details