हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डीआईजी मधुसूदन पहुंचे सुंदरनगर, बोले- नशे के खिलाफ उठाए जा रहे कड़े कदम

By

Published : Mar 10, 2021, 4:23 PM IST

Updated : Mar 10, 2021, 5:02 PM IST

डीआईजी मधुसूदन ने बुधवार को सुंदरनगर पुलिस थाना का निरीक्षण किया. उन्होंने पुलिस थाना सुंदरनगर के साथ परिसर में मौजूद पुरानी आवासीय कॉलोनी का भी निरीक्षण किया.

DIG Madhusudan reached Sundernagar
डीआईजी मधुसूदन

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश पुलिस की सेंट्रल रेंज के डीआईजी मधुसूदन ने बुधवार को सुंदरनगर पुलिस थाना का निरीक्षण किया. इस मौके पर उनके साथ एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, डीएसपी गुरबचन सिंह रनौत और एसएचओ सुंदरनगर कमलकांत मौजूद रहे.

डीआईजी मधुसूदन ने पुलिस थाना सुंदरनगर के साथ परिसर में मौजूद पुरानी आवासीय कॉलोनी का भी निरीक्षण किया. जानकारी देते हुए डीआईजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन ने कहा कि आपराधिक विश्लेषण को लेकर एसपी मंडी और डीएसपी के साथ पुलिस थाना सुंदरनगर के तहत आपराधिक विश्लेषण किया गया.

वीडियो रिपोर्ट.

नारकोटिक्स ने अपराध के खिलाफ अच्छा कार्य किया

उन्होंने कहा कि अपराध के खिलाफ पुलिस थाना सुंदरनगर का कार्य संतोषजनक पाया गया है. पुलिस थाना सुंदरनगर ने नारकोटिक्स के संबंधित अपराध को लेकर काफी अच्छा कार्य किया गया है.

ड्रग्स फ्री हिमाचल ऐप से दे जानकारी

बता दें कि हिमाचल प्रदेश पुलिस को तीन रेंज में बांटा गया है, जिसमें सेंट्रल, नॉर्थ और साउथ जोन है. मंडी जोन के तहत प्रदेश के 5 जिला मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर और लाहौल और स्पीति शामिल हैं. डीआईजी मधुसूदन ने कहा कि नशे के व्यापार के खिलाफ प्रदेश पुलिस की ओर से चलाई जा रही 'ड्रग्स फ्री हिमाचल ऐप' के माध्यम से आम जनता नशे का कारोबार करने वाले आरोपियों की जानकारी पुलिस को दे सकती है. उन्होंने कहा कि इस ऐप पर जानकारी पूरी तरह से गोपनीय रखी जाती है.

आरोपी की 40 लाख की संपत्ति फ्रीज

मधुसूदन ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस ने मामलों में इकनोमिक इन्वेस्टीगेशन भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि इसके तहत एक नशे के मामले में कुल्लू जिला के तहत आरोपी की 40 लाख की संपत्ति फ्रीज की गई है. उन्होंने कहा कि मंडी जिला में भी इसी तरह नशा माफिया के खिलाफ कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

पढ़ें:हिमाचल की सेहत का हाल: सीटी स्कैन मशीन की कीमत 55 लाख, मरम्मत पर खर्च कर दिए 2.77 करोड़

Last Updated : Mar 10, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details