हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सिराज में तीसरी बार भाजयुमो अध्यक्ष बने देवेंद्र राणा, पार्टी के लिए कही ये बात

मंडी जिला के सिराज में देवेंद्र राणा को लगातार तीसरी बार सिराज भाजयुमो का अध्यक्ष चुना गया है, जबकि डोला राम को जिला भाजयुमो का सचिव बनाया गया है. बता दें कि देवेंद्र राणा इससे पहले दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं, और उनकी छवि एक युवा नेता की तरह है.

By

Published : Jun 19, 2020, 7:55 PM IST

Devendra Rana became the BJYM President
भाजयुमो अध्यक्ष बने देवेंद्र राणा

सिराज/ मंडी: देवेंद्र राणा को लगातार तीसरी बार सिराज भाजयुमो का अध्यक्ष चुना गया है. अध्यक्ष पद के एक अन्य दावेदार डोला राम को जिला भाजयुमो का सचिव बनाया गया है. मंडी जिला के भाजयुमो अध्यक्ष राकेश वालिया ने देवेंद्र राणा को सिराज भाजयुमो का अध्यक्ष और डोलाराम को सचिव बनाए जाने की अधिसूचना जारी की है.

बता दें कि सिराज में संगठन ने इस बार पार्टी संविधान के उलट एक ही व्यक्ति को लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद दिया है, क्योंकि भाजपा संविधान के चलते किसी भी पदाधिकारी को तीसरी बार उसी पद पर नियुक्ति नहीं दी जाती है.

देवेंद्र राणा इससे पहले दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं, और उनकी छवि एक युवा नेता की तरह है. युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद पर रहते हुए देवेंद्र राणा ने कई बार पार्टी के जन आंदोलनों का नेतृत्व भी किया है. सिराज भाजयुमो के नव नियुक्त अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि सिराज में न केवल सरकार की योजनाओं को युवाओं तक पहुंचाया जाएगा, बल्कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देशों के तहत मिशन 2022 को लेकर युवाओं को तैयार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ बैठकर वो अपनी कार्यकारिणी का गठन करेंगे.

ये भी पढ़ें:पूर्व विधायक ने लगाए आरोप, ठेकेदार सरकारी आवास में ठहरा रहा लेबर

सराज में भाजयुमो अध्यक्ष पद के आधा दर्जन दावेदारों में देवेंद्र राणा का चुना जाने के पीछे की वजह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मिशन 2022 को लेकर बनाई जा रही रणनीति को भी एक अहम कारण माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details