हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 9, 2022, 1:16 PM IST

Updated : Apr 9, 2022, 1:21 PM IST

ETV Bharat / city

देश की सबसे युवा प्रधान पर लगे सरकारी सीमेंट का गबन करने का आरोप, FIR दर्ज

जबना चौहान के नाम देश की सबसे कम उम्र की सरपंच बनने (Country youngest panchayat Pradhan Jabna Chauhan) का रिकॉर्ड है और उन्हें देश व प्रदेश की नामी हस्तियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. लेकिन हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं जबना चौहान पर सरकारी सीमेंट का गबन करने के गंभीर आरोप लगे हैं. क्या है पूरा मामला पढे़ं ....

FIR on Jabna Chauhan
जबना चौहान पर एफआईआर

मंडी: सिराज विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत थरजून की देश की सबसे कम उम्र की सरपंच एवं हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं जबना चौहान पर (Country youngest panchayat Pradhan Jabna Chauhan ) सरकारी सीमेंट का गबन करने के गंभीर आरोप लगे हैं. मामले में पुलिस थाना गोहर ने पूर्व सरपंच जबना चौहान पर आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

क्या है मामला:पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत थरजून के सचिव तेज राम ने थाना गोहर में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायतकर्ता तेज राम के (Cement embezzlement charges against Jabna Chauhan) अनुसार ग्राम पंचायत थरजून के अंतर्गत वर्ष 2019 में मनरेगा के 14 सिंचाई टैंक स्वीकृत हुए थे. इन टैंकों के लिए 19 मई 2020 को सीमेंट लेने के लिए बिल फार्म पास करने के उपरांत सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग भेजा गया था.

शिकायतकर्ता के अनुसार इसका भुगतान 26 जून 2020 को सिविल स्पलाई थुनाग को ऑनलाइन माध्यम से कर दिया गया था. इसके उपरांत नई पंचायत कार्यकारिणी का गठन हुआ और प्रधान अंजना कुमारी व उप प्रधान डोला राम मार्च 2021 में सीमेंट लाने सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग गए. इस पर कार्यालय में बताया गया कि 14 सिंचाई टैंकों के कुल 986 बैग सीमेंट पूर्व प्रधान जबना चौहान (Cement embezzlement charges against Jabna Chauhan) ले गई हैं. इस पर जब पूर्व प्रधान जबना चौहान से वर्तमान प्रधान अंजना कुमारी ने बात की तो उन्होंने सीमेंट के बिल पंचायत में जमा कर देने की बात कही, लेकिन पूर्व प्रधान जबना चौहान ने ना ही सीमेंट और न ही बिल पंचायत में जमा करवाए हैं.

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर: मामले में सरकारी सीमेंट का गबन करने पर पूर्व प्रधान जबना चौहान पर पुलिस थाना गोहर ने आईपीसी की धारा 406 और 409 का एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि (FIR on Jabna Chauhan) पुलिस थाना गोहर के तहत ग्राम पंचायत थरजून में सरकारी सीमेंट की सप्लाई को लेकर पंचायत की पूर्व प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं:किरकिरी के बाद हिमाचल कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, हटाए गए AAP नेताओं के नाम

Last Updated : Apr 9, 2022, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details