हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सरकाघाट में वैक्सीन को लेकर ड्राई रन का आयोजन, 5 पंजीकृत लोगों को लगाई डमी वैक्सीन

जिला में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन का आयोजन किया गया. इस दौरान 5 रजिस्टर्ड लोगों को डमी वैक्सीन लगाई गई. एसएमओ डॉ. पीएल वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार ड्राई रन में अस्पताल तक जाने, लोगों को बुलाने, फिर डोज देने की पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाता है.

By

Published : Jan 11, 2021, 4:23 PM IST

corona Dry vaccination run start in Sarkaghat
फोटो.

सरकाघाट/मंडी: सरकाघाट नागरिक अस्पताल में एसएमओ डॉ. पीएल वर्मा के अगुवाई में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन का आयोजन किया गया. ड्राई रन के माध्यम से 5 रजिस्टर्ड लोगों को डमी वैक्सीन लगाई गई.

इस अवसर पर एसएमओ डॉ. पीएल वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार ड्राई रन में अस्पताल तक जाने, लोगों को बुलाने, फिर डोज देने की पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाता है.

वीडियो रिपोर्ट.

हेल्थ वर्कर्स को लगाई जाएगी वैक्सीन

उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से इसमें वैक्सीन के स्टोरेज, वितरण और टीकाकरण की तैयारियों को परखा जाता है. साथ ही ड्राई रन के माध्यम से वैक्सीन टीकाकरण के सभी स्टेप को फॉलो किया गया, ताकि किसी भी तरह की त्रुटि अंतिम वैक्सीन टीकाकरण के दौरान न रह पाए. डॉ. वर्मा ने बताया कि सबसे पहले वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर को लगाई जाएगी.

111 स्वास्थ्य केंद्रों में ड्राई रन किया

इसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और इससे कम उम्र के उन लोगों को टीके लगेंगे जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. उन्होंने बताया कि मंडी जिला के 111 स्वास्थ्य केंद्रों में ड्राई रन किया जा रहा है. इस अवसर पर डॉ. केशव शर्मा, शीतला मैट्रन, संतोष वार्ड सिस्टर, मधु शर्मा स्टाफ नर्स व माया देवी ड्राई रन में लाभान्वित रहे.

बता दें कि पूरे देश में वैक्सीन के आने के बाद कोरोना से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है. ऐसे में कोरोना वैक्सीन को सुर‌क्षित तरीके से लगाने के लिए इससे पहले अभ्यास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details