हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जोगिंद्रनगर में फिर सामने आई कांग्रेस की गुटबाजी, राठौर बोले: यही हाल रहा तो चुनाव जीतना मुश्किल

By

Published : Aug 9, 2021, 9:03 PM IST

Updated : Aug 16, 2021, 2:52 PM IST

पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर की मौजूदगी में ही जोगिंद्रनगर में कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान खूब हंगामा हुआ. इससे पहले रविवार को भी सरकाघाट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था. कुलदीप राठौर ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपनी महत्वाकांक्षा के लिए पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का आम कार्यकर्ता आपसी लड़ाई का शिकार हो रहा है.

मंडी
मंडी

मंडी: मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव होने हैं. कांग्रेस पार्टी उपचुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में पीसीसी चीफ कुलदीप सिंह राठौर सोमवार को जिला मंडी के दौरे पर थे. इस दौरान एक बार फिर कांग्रेस की गुटबाजी उभरकर सामने आई है.

पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर की मौजूदगी में ही जोगिंद्रनगर में कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान खूब हंगामा हुआ. इससे पहले रविवार को भी सरकाघाट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था. सराकाघाट में पीसीसी चीफ के सामने ही पूर्व मंत्री रंगीला राम राव और युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष यदुपति ठाकुर(Youth Congress state president Yadupati Thakur) के समर्थक आपस में उलझ गए थे. बात हाथापाई तक आ गई और जमकर धक्का मुक्की हुई. खुद राठौर को बीच बचाव करके मामले को शांत कराना पड़ा.

वीडियो

सोमवार को जोगिंद्रनगर में पूर्व प्रत्याशी रहे जीवन ठाकुर और पूर्व विधायक सुरेंद्र ठाकुर (Former MLA Surendra Thakur)के समर्थकों के बीच तनातनी देखने को मिली. यहां कुलदीप राठौर के आते ही जीवन ठाकुर के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. मंच से सुरेंद्र ठाकुर ने इसको लेकर विरोध जताया. माहौल थोड़ी देर के लिए तनावपूर्ण हो गया और नारेबाजी करने वालों को किनारे किया गया.

कुलदीप राठौर ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपनी महत्वाकांक्षा के लिए पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का आम कार्यकर्ता आपसी लड़ाई का शिकार हो रहा है. महत्वाकांक्षा ठीक, लेकिन अति महत्वाकांक्षी होना स्वयं और पार्टी के लिए ठीक नहीं है.

पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर ने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. इस लड़ाई के बीच भाजपा से मुकाबला कर पाना संभव नहीं लगता. उन्होंने कहा कि परिवार में आपस के झगड़ों को हमेशा बंद कमरे में सुलझाया जाता है, ना की चौराहों पर. उन्होंने सभी से एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:पठानिया का कांग्रेस पर तंज: बोले- कांग्रेस की हालत खराब, एक साथ धाम में बैठकर खाना भी नहीं खा सकते

Last Updated : Aug 16, 2021, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details