हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

डिफेक्ट पीस की तरह हो गए हैं CM जयराम, जल्द सत्ता से होंगे बाहर: रामलाल ठाकुर

हिमाचल विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं (Himachal Assembly Elections 2022). ऐसे में प्रदेश के दो प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप की सिलसिला शुरू हो गया है. मंगलवार को मंडी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर (Congress election management committee chairman Ram Lal Thakur) ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर कई जुबानी हमले किए. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 13, 2022, 1:03 PM IST

Breaking News

मंडी: हिमाचल विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं (Himachal Assembly Elections 2022). ऐसे में प्रदेश के दो प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप की सिलसिला शुरू हो गया है. मंगलवार को मंडी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर (Ram Lal Thakur on CM Jairam thakur) ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तंज कसते हुए कहा कि सीएम साहब कहते हैं की वे बहुत जिद्दी हैं और मंडी में एयरपोर्ट बनाकर रहेंगे. लेकिन दिल्ली जाते ही मुख्यमंत्री घुटने टेक देंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा के ही पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी एक बार जिद्दी होने की बात कही थी और उस समय हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों से सख्ती से निपटने के लिए नो वर्क, नो पे की नीति लागू की थी. लेकिन जनता ने 18 माह के बाद ही उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया था. यदि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार काम रही है, तो जयराम ठाकुर केंद्र से पैसा लेकर आंए, ताकि प्रदेश सरकार पर 71 हजार करोड़ का जो कर्ज है, वो कम हो सके.

उन्होंने सीएम जयराम (CM Jairam Thakur) के 'कांग्रेस सत्ता में आते ही उनकी सरकार की कई योजनाओं को बंद कर देगी' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही कांग्रेस की कई योजनाएं जैसे गांधी कुटीर योजना (Gandhi Kutir Yojana), राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना (Rajiv Gandhi Grameen Vidyutikaran Yojana) को बंद कर दिया था. भाजपा पिछली कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ चार्जशीट लेकर आई थी. आज के दिन तक सीएम जयराम उस चार्जशीट पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर पाए. उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के खिलाफ तथ्यों के साथ चार्जशीट पेश करेगी.

राम लाल ठाकुर ने कहा कि जिस तरह बड़ी कंपनियां 80 प्रतिशत डिफेक्ट पीस को सेल के माध्यम से बेचने का काम करती है. आज उसी डिफेक्ट फीस की तरह प्रदेश की भाजपा सरकार भी हो गई है, जो अब सत्ता में नहीं आने वाली. बता दें कि मंगलवार रामलाल ठाकुर ने मंडी के गांधी भवन मंडी में जिला के सभी ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक कर आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की. इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर सहित अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details