हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

गृह क्षेत्र सराज को CM जयराम ने दी करोड़ों की सौगात, घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं

सीएम जयराम ठाकुर लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार सराज पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि वे सराज के प्रतिनिधि हैं. सीएम ने सराज को करोड़ों की सौगातें देने के साथ ही कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया.

By

Published : Jul 14, 2019, 2:08 PM IST

CM Jayaram Thakur approves the crores of rupees given to Saraj

मंडी: आने वाले समय में सराज विश्व के पर्यटन मानचित्र में दिखाई देगा. सराज घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. यहां पर्यटन के लिहाज से उभारने के लिए देश और विदेश में बात रखी गई है. ये बात रविवार को सीएम जयराम ठाकुर ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान कही. सीएम ने सराज को करोड़ों की सौगातें दी. साथ ही कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया.

मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सराज ने अब तक पर्यटन को लेकर सिर्फ बातें ही हुई हैं, लेकिन अब हकीकत में काम शुरू हो गया है. सराज में करोड़ों के प्रोजेक्ट पाइप लाइन ने हैं, जिनका काम इन दिनों चल रहा है. जबकि कुछ प्रक्रिया में हैं. सराज के पर्यटन को उभारने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

एक दिवसीय दौरे पर गृह क्षेत्र सराज पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर.

छड़ी खड्ड में उठाऊ पेयजल योजना का शुभारंभ
इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री रविवार की सुबह थुनाग में तांदी और साथ लगते गांवों के लिए छड़ी खड्ड पर बनी उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन किया. यह योजना करीब 3 करोड़ की है. लम्बाथाच में 100 करोड़ की योजना लम्बाथाच-नारायणगढ़-थाची सड़क के स्तरोन्नत कार्य का शुभारंभ किया. यह सड़क सराज की दो घाटियों की आपस जोड़ेगी.

जरोल में साइंस लैब की रखी गई आधारशिला
इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरोल में साइंस लैब की आधारशिला रखी. कुथाह में तुंगाधार, बंग और जंजैहली पंचायतों के लिए जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने जंजैहली में 33 केवी उप केंद्र तथा लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का शिलान्यास किया.

सीएम ने झांकियों को दिखाई हरी झंडी
जंजैहली में उन्होंने टूरिज्म फेस्टिवल के समापन अवसर पर झांकियों को हरी झंडी दिखाई. जिनमें सराज की संस्कृति की झलक देखने को मिली. इन झांकियों के माध्यम से महिलाओं ने सामाजिक कुरीतियों पर चोट के साथ ही पारंपरिक परिधानों में नाटी डाली और खूब मनोरंजन किया.

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार सराज पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि वे सराज के प्रतिनिधि हैं और सराज की जनता के हमेशा ऋणी रहेंगे. उनके सराज घाटी में पहुंचने पर लोगों ने जगह-जगह उनका जोरदार स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details