हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

CM जयराम को याद आए कॉलेज के दिन, कहा: एक छात्र के नाते मंडी में दूसरा विश्विद्यालय खोलना मेरा फर्ज था

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को वल्लभ कॉलेज मंडी (CM Jairam at Vallabh College) के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छात्रों के साथ अपने कॉलेज के दिनों के पल भी साझा किए. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वल्लभ कालेज के साथ उनकी बहुत सी यादें जुड़ी हैं. क्योंकि उन्होंने खुद इसी कालेज से शिक्षा ग्रहण की है. उन्होंने कहा कि मंडी जिले में खुलने वाले प्रदेश के दूसरे विश्विद्यालय के लिए औपचारिकताओं का दौर पूरा कर लिया गया है और जल्द ही इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

By

Published : Apr 5, 2022, 3:19 PM IST

CM Jairam Thakur at Vallabh College in Mandi.
मंडी के वल्लभ कॉलेज में सीएम जयराम ठाकुर.

मंडी: मंडी जिले में खुलने वाले प्रदेश के दूसरे विश्विद्यालय के लिए औपचारिकताओं का दौर पूरा कर लिया गया है और जल्द ही इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा. यह बात मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam at Vallabh College) ने वल्लभ कॉलेज मंडी (Vallabh College Mandi) के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कही. इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कॉलेज की पुरानी यादों को भी साझा किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वल्लभ कालेज के साथ उनकी बहुत सी यादें जुड़ी हैं, क्योंकि उन्होंने खुद इसी कालेज से शिक्षा ग्रहण की है.

यहां का एक छात्र होने के नाते, विश्वविद्यालय को खोलना उनका फर्ज था. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. मंडी में विश्वविद्यालय (University in mandi) के सुंदर कैंपस के लिए जमीन तलाशी जा रही है. जमीन का चयन होते ही बजट का प्रावधान करके भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार इसी सत्र से विश्वविद्यालय को प्रारंभ करने की दिशा में लगातार प्रयासरत है.

मंडी के वल्लभ कॉलेज पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर.

जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी कॉलेज के नए भवन का निर्माण कार्य जारी है. यह भवन फैब्रिकेटेड बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नया भवन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा, जिसका यहां के कर्मचारियों और बच्चों को लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को इस भवन का अगस्त महीने तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. ताकि जल्द इसका उद्घाटन करके इसे समर्पित किया जा सके. इसके बाद मुख्यमंत्री ने विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया. इस मौके पर उनके साथ जिला के अन्य विधायक और अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक का गंभीर आरोप, 'हिमाचल की शांति के लिए खतरा बन सकती है AAP'

ABOUT THE AUTHOR

...view details