हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद, लोगों को हो रही परेशानी

एडीसी मंडी जतिन लाल ने बताया कि मौके पर औट थाना की पुलिस टीम तैनात है. साथ ही मंडी से कुल्लू जाने वाला सारा ट्रैफिक वाया बजौरा भेजा जा रहा है.

By

Published : Sep 5, 2020, 5:27 PM IST

Chandigarh-Manali highway closed due to landslide in Mandi
मंडी में भूस्खलन

मंडीः चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे एक बार फिर से बाधित हो गया है. मंडी जिला के तहत आने वाले दवाड़ा नामक स्थान पर बीती रात को पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण हाईवे बंद हो गया.

जिसके बाद रात को ही पुलिस बल मौके पर तैनात हो गया और मलबा हटाने के लिए सुबह का इंतजार करने लगा. सुबह साढ़े 8 बजे भारी मात्रा में पत्थरों का सैलाब सड़क पर आ गया. इस घटना को मौके पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

वीडियो.
दोपहर तक पहाड़ी से रूक-रूक कर पत्थर गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा. अभी यहां पर मलबा हटाने का काम शुरू नहीं हो सका है. क्योंकि पहाड़ी से लगातार पत्थरों के गिरने का क्रम जारी है. वहीं, एडीसी मंडी जतिन लाल ने बताया कि मौके पर औट थाना की पुलिस टीम तैनात है. साथ ही मंडी से कुल्लू जाने वाला सारा ट्रैफिक वाया बजौरा भेजा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जब पत्थरों के गिरने का क्रम बंद होगा तो उसके बाद सावधानी पूर्वक मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने लोगों से हाईवे पर सावधानिपूर्वक गुजरने की अपील की है. आपको बता दें कि दो वर्ष पहले भी यहां पर भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ था. जिसके कारण दो दिनों तक हाईवे बंद रहा था. अब एक बार फिर से इस स्थान पर भूस्खलन का दौर शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें:सुबाथू में करीब 250 फीट नीचे लुढ़की कार, CCTV में कैद हुई घटना

ये भी पढ़ेंःनाहन मेडिकल काॅलेज की 2 और स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित, एहतियातन किया गया होम आइसोलेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details