हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कंगना ने साझा की बचपन की लोहड़ी मांगने की तस्वीरें, लिखा भावुक पोस्ट

By

Published : Jan 13, 2021, 7:43 PM IST

लोहड़ी पर्व को याद करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की है. इन तस्वीरों में कंगना छोटे छोटे बच्चों के साथ दिखाई दे रही हैं. उन्होंने लिखा है कि बचपन में वह पड़ोस के बच्चों के साथ टोलियों में लोहड़ी मांगने के लिए जाया करती थी. घरों में जाकर लोहड़ी गाकर लोहड़ी मांगते थे. इस दौरान बच्चों के साथ वह खूब मस्ती करती थे.

bollywood actress kangana ranaut share-childhood-photos
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत

सरकाघाट/मंडीः देश भर में आज के दिन लोहड़ी का पर्व मनाया जा रहा है. वहीं, लोहड़ी के त्योहार को याद करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी सोशल मिडिया पर कुछ बचपन की तस्वीरें शेयर की हैं. इस दौरान उन्होंने लिखा है कि हिमाचल में लोहड़ी का पर्व बहुत ही मजेदार मनाया जाता है. इन तस्वीरों में वह छोटे-छोटे बच्चों के साथ नजर आ रही हैं.

कंगना टोलियों में जाकर मांगती थी लोहड़ी

इन तस्वीरों का परिचय देते हुए उन्होंने लिखा है कि बचपन में वह पड़ोस के बच्चों के साथ टोलियों में लोहड़ी मांगने के लिए जाया करती थी. घरों में जाकर लोहड़ी गाकर लोहड़ी मांगते थे. इस दौरान बच्चों के साथ वह खूब मस्ती करती थे.

लोहड़ी के दिन घरों में बनते थे पकवान

उन्होंने आगे लिखा है कि लोग बच्चों को बड़े चाव के साथ पैसे और मिठाई देते थे. उन्होंने कहा कि बचपन में लोहड़ी के दिन घरों में कई तरह के पकवान बनाए जाते थे और मूंगफली, गच्चक, रेवड़ियां और तिलचौली के साथ ही कई तहर की मिठाइयां इस पर्व के दिन खाते थे. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे शहरी क्षेत्र के बच्चों से कहीं ‌अधिक मजे लेते हैं.

बच्चे टोलियों में जाकर मांगते है लोहड़ी

बता दें कि बुधवार को लोहड़ी और वीरवार को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जा रहा है. इस पर्व पर बच्चों के द्वारा घर-घर जाकर लोहड़ी मांगने का रिवाज है. बहुत से बच्चे टोलियों में जाकर लोहड़ी गाकर पैसे, मिठाई लेते हैं. हालांकि, आज के समय में यह ‌रिवाज बहुत कम हो गया है, लेकिन आज भी इस पर्व के दिन लोग बहुत ही चाव के साथ अपने घरों में पकवान बनाते हैं और एक दूसरे को भी बांटते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details