हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किसान आंदोलन की आड़ में कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय, बिल को लेकर पैदा किया जा रहा भ्रम: रणबीर सिंह

By

Published : Dec 8, 2020, 10:22 AM IST

मंडी बीजेपी जिलाध्यक्ष रणबीर सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधा है. रणबीर सिंह ने कहा कि कृषि सुधारों के लिए यह बिल अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन कांग्रेस पार्टी और वामपंथी विचारधारा वाले नेताओं को यह अखर रहा है. यही कारण है कि ये लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं.

BJP District President Ranbir Singh on farmers protest
बीजेपी जिलाध्यक्ष रणबीर सिंह

मंडी: बीजेपी जिलाध्यक्ष रणबीर सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वर्षों तक सताधारी दलों के शोषण का शिकार रहे किसान देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्ण विश्वास करते हैं, इसी भरोसे के साथ सरकार ने महत्वपूर्ण कृषि बिल लाया. जिसका एक मात्र लक्ष्य किसानों को आत्मनिर्भर बनाना और उनकी आय को बढ़ाना है.

किसानों को गुमराह करने की कोशिश

रणबीर सिंह ने कहा कि कृषि सुधारों के लिए यह बिल अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन कांग्रेस पार्टी और वामपंथी विचारधारा वाले नेताओं को यह अखर रहा है. यही कारण है कि ये लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आंदोलन की आड़ में देशविरोधी ताकतें भी सक्रिय हो गई हैं और समाज को तोड़ने में प्रयासरत हैं.

सरकार ने बीज खाद के लिए दिए पैसे

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसानों को बीज और खाद के लिए सरकार की ओर से सीधा पैसा उनके बैंक खाते में डाला गया है. इस योजना के माध्यम से लगभग 72 हजार करोड़ रुपये किसानों को दिया जा चुका है और अगली किश्त की तैयारी है.

बिल को लेकर पैदा किया जा रहा भ्रम

जिलाध्यक्ष ने कहा कि कृषि संबंधित बिल को लेकर भ्रम पैदा किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी व अन्य दल किसानों की आड़ में अपना हित साधने में व्यस्त हैं. किसान इस बिल से कांग्रेस समर्थित बिचौलियों के चंगुल से मुक्त होंगे. वे अपनी फसल को अपनी मर्जी से कहीं भी बेच सकते हैं, जिससे उनकी आय में वृद्धि होना निश्चित है.

मंडियों के बंद होने की अफवाह झूठ

रणबीर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से एम.एस.पी को बढ़ाया गया है. अनाज मंडियों के आधुनिकीकरण का काम किया जा रहा है. जिलाध्यक्ष ने कहा कि मंडियों के बंद होने की अफवाह बिल्कुल झूठ है, इस पर केंद्र सरकार भी अपना बयान दे चुकी है. केंद्र स्पष्ट कर चुकी है कि किसानों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और उनका उत्थान ही सरकार का पहला लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details