हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

आश्रय पर रामस्वरूप शर्मा का तंज, परिवार से पूछे विकास का हिसाब

मंडी की कई विधानसभा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस निशाना साधते हुए कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र में बड़ी परियोजनाएं स्वीकृत करवाई हैं, जिनका फायदा कांग्रेसी मित्र भी ले रहे हैं.

By

Published : May 6, 2019, 8:18 PM IST

Updated : May 6, 2019, 9:14 PM IST

जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर के साथ सांसद रामस्वरूप शर्मा.

मंडी: सांसद व मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी रामस्‍वरूप शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का सामान्य ज्ञान कमजोर हो गया है. वह सब कुछ जानते और देखते हुए भी अंजान बन गए हैं. 60 साल में कांग्रेस ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया और अब विकास ढूंढ रहे हैं. अपनी नाकामियों का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रहे हैं, लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि वह जिन सवालों का जवाब मांग रहे हैं उसके जवाब उनके सामने हैं.

जनसभा को संबोधित करते बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा.

ये भी पढ़ें: वीरभद्र के साथ था सिर्फ नीतिगत टकराव, सुखराम बोले- आश्रय के साथ 'राजा' का आशीर्वाद

रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि आश्रय शर्मा उनसे विकास का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि उन्हें मंडी संसदीय क्षेत्र से पूर्व में सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे अपने दादा से विकास का हिसाब मांगना चाहिए.

सांसद ने कहा कि पिछले पांच साल में केंद्र की मोदी सरकार ने मंडी संसदीय क्षेत्र में बड़ी परियोजनाएं स्वीकृत की है, जिनका फायदा कांग्रेसी मित्र भी ले रहे हैं. कांग्रेसी नेताओं को मंडी का विकास हजम नहीं होता. वह अनाप-शनाप बयानबाजी करके लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं. भाजपा जहां विकास, राष्ट्रवाद, देश को सशक्त बनाने के लिए चुनाव लड़ती है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस परिवारवाद को सर्वोपरि रख चुनाव लड़ती है. कांग्रेस पार्टी को आम जनता से कोई लेना-देना नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: धूमल का वीरभद्र के बयान पर पलटवार, बिना तथ्यों के बात कर रहे पूर्व सीएम

केंद्र सरकार की ओर से हिमाचली युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए कोटा बढ़ाया जाएगा. मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और हिमाचल के 4 सांसदों और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने इस मामले को रक्षामंत्री और गृहमंत्री के सामने उठाया था. बहुत जल्द ही हिमाचल को अपनी रेजीमेंट मिलने वाली है, जिससे हिमाचली युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: चुनावी फिजा में नेताओं ने फिर दी हाटी मुद्दे को हवा, गिरीपार के 'सच्चे हट्ट' को नहीं मिल पाया मुकाम

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि मंडी-पठानकोट फोरलेन का शिलान्यास हो चुका है जबकि द्रंग नमक खान से हर रोज एक ट्रक नमक का निकल रहा है. द्रंग नमक खान और नमक पर आधारित उद्योग लगाने के नाम पर कांग्रेसी नेता स्विटजरलैंड की सैर करके आए और लोगों को गुमराह करते रहे. नमक पर आधारित उद्योग लगाने के लिए भू-अधिग्रहण प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है.

Last Updated : May 6, 2019, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details