हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिजली महोत्सव: पीएम मोदी ने सिराज में लाभार्थी से किया संवाद, मंडी की सेपू बड़ी के स्वाद को भी किया याद

By

Published : Jul 30, 2022, 8:09 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिजली महोत्सव में वर्चुअली जुड़ कर नई योजनाओं की शुरूआत और आधारशिला रखी. मंडी जिले के सिराज विधानसभा के थुनाग में आयोजित कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के लाभार्थियों के साथ संवाद से की गई. पढ़ें पूरी खबर...

bijali mahotsav Program in Thunag
थुनाग में बिजली महोत्सव कार्यक्रम

मंडी:देश के प्रधानमंत्री ने देश में चलाए गए उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य अभियान के तहत बिजली महोत्सव में वर्चुअली जुड़ कर नई योजनाओं की शुरूआत और आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में भी बिजली पर आधारित पीएम कुसुम योजना के लाभार्थी से संवाद किया. शनिवार को मंडी जिले के सिराज विधानसभा के थुनाग में आयोजित कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (bijali mahotsav Program in Thunag) भी मौजूद रहे. इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के लाभार्थियों के साथ संवाद से की गई.

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडी का नाम सुनते ही कहा कि मंडी का नाम सुनकार वहां की सेपू बड़ी की याद आ जाती है. उन्होंने इस दौरान मंडी के सुंदरनगर के रहने वाले कुसुम योजना के लाभार्थी हंसराज से संवाद (PM Narendra Modi interacts with the beneficiary) किया और उन्हें होने वाले लाभों के बारे में भी जाना. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल से विशेष लगाव है जिसके चलते उन्होंने पूरे भारत में सबसे पहले हिमाचल के बिजली लाभार्थियों से वर्चुअल वार्तालाप किया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक उर्जा राज्य है जो देश को एनर्जी के क्षेत्र में हर संभव योगदान दे रहा है और देश व प्रदेश इस क्षेत्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है.

वहीं, इस मौके पर सुंदरनगर के कुसुम योजना के लाभार्थी भी प्रधानमंत्री के साथ सीधा संवाद कर गौरवान्वित हुए. इस मौके पर मंडी जिले के सुंदरनगर के रहने वाले पीएम कुसुम योजना के लाभार्थी हंसराज ने बताया कि यह पहला मौका है जब उन्होंने देश के प्रधानमंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया. उन्होंने बताया कि उन्हें पीएम मोदी से बात कर अच्छा लगा. वहीं, उन्होंने ऊर्जा क्षेत्र में किसानों, बागवानों और आम जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार भी जाताया.

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड (Himachal Pradesh Electricity Board) के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज डडवाल ने बताया कि 25 से 30 जुलाई तक प्रदेश के हर जिले में दो-दो स्थानों पर बिजली महोत्सव मनाया गया. जिसके माध्यम से लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया. कार्यक्रम में विद्युत परियोजनाओं के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में बिजली महोत्सव: भाभी उर्मिल के भाजपा में लौटने से पार्टी के साथ मुझे भी मिलेगा फायदाः नरेंद्र ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details