हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बथार गांव की जनता ने विधायक को जल्द सड़क बनाने का दिया अल्टीमेटम, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Mar 6, 2022, 7:41 PM IST

मंडी के उपमंडल करसोग की ग्राम पंचायत भंथल के तहत बथार गांव तक सड़क सुविधा न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा (road problem in Bathar Village) है. ऐसे में गुस्साए लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर स्थानीय विधायक से मुलाकात की और जल्द कार्य शुरू करने का अल्टीमेटम (Bathar Villagers meet MLA Hiralal) दिया. साथ ही मांग जल्द पूरी न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

road problem in Bathar Village
बथार गांव में सड़क समस्या

मंडी:उपमंडल करसोग की ग्राम पंचायत भंथल के तहत बथार गांव तक सड़क सुविधा न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके तहत ग्रामीणों में सरकार के प्रति भारी रोष (road problem in Bathar Village) है. जनमंच समेत प्री-जनमंच व अन्य कई मंचों के माध्यम से सड़क निर्माण की मांग कर चुकी स्थानीय जनता को हर बार निराशा ही हाथ लगी है. ऐसे में गुस्साए लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल सड़क निर्माण की मांग को लेकर आखिरी बार स्थानीय विधायक हीरालाल से मिला और जल्द कार्य शुरू करने का अल्टीमेटम (Bathar Villagers meet MLA Hiralal) दिया. लोगों का कहना है कि इसके बाद भी अगर अब सड़क का कार्य शुरू नहीं होता है तो ग्रामीण सड़कों में उतर कर आंदोलन करेंगे.

लोगों ने विधायक को अवगत करवाया की बथार गांव आजादी के सात दशक बाद भी सड़क सुविधा से वंचित (road problem in karsog) है. ये गांव तहसील मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर की दूरी पर है. बथार के लिए अभी भी लोगों को 3 किलोमीटर का पैदल सफर तय करके पहुंचना पड़ता है. खासकर इस कारण मरीजों सहित बच्चों और बुजुर्गों को सबसे अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

बथार गांव में सड़क समस्या.

लोगों ने विधायक से बथार गांव तक सड़क को बजट में डालने व एफसीए के तहत जल्द मंजूरी दिलाए जाने की गुहार लगाई है. ग्रामीणों ने कहा है कि अब भी अगर मांग को अनसुना किया गया तो आने वाले समय में इसका परिणाम भुगतान होगा. कृषि युवक मंडल सोंट के प्रधान देवेंद्र कुमार का कहना है कि बथार गांव के लिए 2 सालों से लगातार सड़क निर्माण की मांग की जा रही है. इसके लिए जनमंच सहित प्री जनमंच व अन्य कई स्तर पर मांग को उठाया जा चुका है, लेकिन कहीं पर भी सुनवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ें: देह व्यापार के आरोपियों को मिली जमानत, पुलिस ने दबिश के दौरान चायल में निजी होटल से 17 लोगों को किया था गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details