हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकाघाट में जागरूकता शिविर का आयोजन, खान- पान का भी विशेष रखें ध्यान: इन्द्र सिंह ठाकुर

By

Published : Sep 26, 2019, 10:43 PM IST

मंडी के सरकाघाट में महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा वीरवार को राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत जागरूकता शिविर आयोजन किया गया.

awareness camp organized in sarkaghat

मंडी: राष्ट्रीय पोषण अभियानके तहतजिला मंडी के सरकाघाट में कुपोषण की समस्या को लेकर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के समापन दौरान सरकाघाट बाजार मे रैली निकालकर लोगों को कुपोषण से बचाव बारे जागरूक किया गया.

कार्यक्रम में विधायक इन्द्र सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. बाल विकास परियोजना अधिकारी आरआर भारद्वाज ने कहा कि सितम्बर महीना पूरे देश में पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है. इस का मुख्य उद्देश्य किशोरियों, गर्भवती महिलाओं एवं धात्री महिलाओं को पोषाहार के प्रति जागरूक करना है.

आरआर भारद्वाज ने कहा कि स्वास्थ्य जीवन के लिए भरपेट खाना ही काफ़ी नहीं है, इस के साथ-साथ हमारे भोजन में सभी पोषक तत्व पर्याप्त मात्रा में होनें चाहिए. उन्होंने मां कि पहला दूध बच्चों को अवश्य पिलाना चाहिए क्योंकि उनमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते है. उन्होंने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी.

इस अवसर पर विधायक इंद्र सिंह ठाकुर ने कुपोषण से बचने के लिये उपस्थिति जनसमूह को शपथ दिलाई. विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि लोग अपने बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए उन्हें अपनी दिशा-निर्देश में रखना चाहिए. बच्चों के शिक्षा की तरफ आकर्षित करें और उनके खान- पान का भी विशेष ध्यान रखें. इस मौके पर बेटी है अनमोल योजना के अन्तर्गत 12 लाभार्थियों को 12- 12 हजार रुपये की एफडी भी विधायक द्वारा वितरित की गई.

ये भी पढ़ें- फिल्मों की शूटिंग से पर्यटन को मिलता है बढ़ावा, निर्माताओं की हर संभव मदद करेगी सरकार: जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details