हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी कन्या पाठशाला में एक्टिविटी मेले का आयोजन, छात्राओं ने विभिन्न विषयों पर लगाई प्रदर्शनी

By

Published : Feb 14, 2022, 5:20 PM IST

Updated : Feb 14, 2022, 5:51 PM IST

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला मंडी में नई शिक्षा नीति के तहत एक्टिविटी मेले का (Activity fair in Mandi Kanya school) आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन शिक्षा को अधिक प्रभावशाली बनाने के उद्देश्य से किया गया. कार्यक्रम में करीब 60 छात्राओं ने विभिन्न विषयों को लेकर प्रदर्शनी लगाई व छात्राओं ने इसके बारे में विस्तार से सभी को जानकारी भी मुहैया करवाई.

Activity fair in Mandi Kanya school
मंडी कन्या पाठशाला में एक्टिविटी मेला

मंडी:बच्चे देश का भविष्य हैं और इन्हें दी जाने वाली शिक्षा को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए विभाग द्वारा नए कदम उठाए जा रहे हैं. इसी के चलते सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला मंडी में एक एक्टिविटी मेले का आयोजन (Activity fair in Mandi Kanya school) किया गया. जिसमें छठी से बारहवीं तक की छात्राओं ने भाग लिया.

इस कार्यक्रम का आयोजन नई शिक्षा नीति के तहत किया गया. एक्टिविटी मेले में करीब 60 छात्राओं ने विभिन्न विषयों को लेकर प्रदर्शनी लगाई व छात्राओं ने इसके बारे में विस्तार से सभी को जानकारी भी मुहैया करवाई. कार्यक्रम की प्रभारी अध्यापिका भुवनेश्वरी रहीं वहीं, इस मेले की अध्यक्षता स्थानीय पाठशाला की प्रधानाचार्या ज्योत्सना गुप्ता ने की.

मंडी कन्या पाठशाला में एक्टिविटी मेला

ज्योत्सना गुप्ता ने इस मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय परिसर में न्यू एजुकेशन पॉलिसी-2020 के तहत शिक्षा को प्रभावशाली बनाया जाए और बच्चों तक पहुंचाया जाए यही इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने बताया कि इस प्रकार के क्रियाकलापों से बच्चों को कठिन से कठिन विषय भी आसानी से समझ आ सकते हैं. उन्होंने सरकार और विभाग की इस पहल की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि इससे बच्चों में बेहतर शिक्षा के साथ प्रतिस्पर्धा की भावना भी बढ़ती है.

वहीं, इस एक्टिविटी मेले में छात्राओं ने बढ़चढ कर भाग लिया और (Activity fair in Mandi Kanya school) अधिकतर विषयों को लेकर शिक्षण गतिविधियों का प्रदर्शन किया. इसके साथ ही छात्राओं ने उनके द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार की शिक्षण सामाग्री के बारे में विस्तार से जानकारी भी सभी उपस्थित लोगों को मुहैया करवाई. बच्चों ने भी विभाग के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार से शिक्षा अधिक रोचक व सरल हो जाती है.

ये भी पढे़ं:सिरमौर में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन, विजेताओं को मिलेंगे लाखों के इनाम

Last Updated : Feb 14, 2022, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details