हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पुलिस को चकमा देकर हिरासत से नौ-दो-ग्यारह हुआ चरस तस्कर, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मनाली में जांच के दौरान एक आरोपी युवक पुलिस कस्टडी से फरार हुआ है. इस मामले में पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही पाई गई है. जिस पर एएसआई तेज सिंह, हेड कांस्टेबल मुकेश, एचएचसी बद्री सिंह को निलंबित किया गया है. तीनों के खिलाफ विभागीय जांच अमल पर लाई जा रही है.

By

Published : Feb 13, 2020, 4:30 PM IST

accused absconding from police custody in manali
पुलिस की कस्टडी से आरोपी युवक फरार

मंडी: मनाली में चरस किंग पिन को दबोचने गई सदर पुलिस की कस्टडी से एनडीपीएस केस में गिरफ्तार नेपाली युवक भाग निकला. लापरवाही बरतने पर एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने एक एएसआई, एक हेड कांस्टेबल व एक एचएचसी को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

सस्पेंड किए गए पुलिस कर्मचारियों का मुख्यालय पुलिस लाइन तय किया गया है. पुलिस कस्टडी से फरार नेपाली युवक को दबोचने के लिए मंडी पुलिस ने कुल्लू पुलिस से भी संपर्क साधा है. फरार शातिर को दबोचने के लिए पुलिस टीमें जगह जगह दबिश दे रही है और नाकाबंदी भी की गई है.

जानकारी के अनुसार बीते दस फरवरी की रात को मंडी शहर के भ्यूली चौक पर एक नेपाली युवक को पौने दो किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया गया था. पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में पाया गया कि यह चरस मनाली में एक व्यक्ति को पहुंचानी थी. जिस पर टीम ने सुनियोजित तरीके से मनाली में बैठे चरस किंग पिन को पकड़ने की योजना बनाई.

12 फरवरी को व्यक्ति पुलिस के जाल में नहीं फंसा. शाम के समय गाड़ी में बैठती बार हथकड़ी पहनाते हुए शातिर आरोपी ने पुलिस से हाथ छुड़वाया और अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया. इस घटना के बाद आरोपी की हर जगह तलाश की जा रही है.

वीडियो

इस संबंध में एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मनाली में जांच के दौरान एक आरोपी युवक पुलिस कस्टडी से फरार हुआ है. जिसे पकड़ने के लिए टीमें लगी हुई हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही पाई गई है. जिस पर एएसआई तेज सिंह, हेड कांस्टेबल मुकेश, एचएचसी बद्री सिंह को निलंबित किया गया है. तीनों के खिलाफ विभागीय जांच अमल पर लाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details