हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हादसे को न्योता: सड़क पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से हादसे का शिकार हो रहे वाहन चालक

सुंदरनगर उपमंडल की जयदेवी ग्राम पंचायत में सड़क पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से सड़क दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है. लोक निर्माण विभाग से शिकायत के बाद भी इस ओर अधिकारियों को ध्यान नहीं जा रही है. लोगों ने सरकार से इस ओर उचित कदम उठाने की मांग की है.

By

Published : Nov 1, 2021, 3:09 PM IST

accidents-happening-due-to-lack-of-safety-wall-on-the-roadside-in-sundernagar
फोटो.

मंडी: जिले के सुंदरनगर उपमंडल के ग्राम पंचायत जयदेवी से स्यांजी जाने वाली सड़क पर सुरक्षा दीवार न होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है, लेकिन निगम लोक निर्माण विभाग की लापरवाही का खामियाजा वाहन चालकों को जान गवा कर चुकता करना पड़ रहा है. बीते वीरवार को ही कार व मोटरसाइकिल की भिड़ंत हुई थी, जिसमें सवार युवक सड़क किनारे खाई में नीचे जा गिरा.

सड़क के संकीर्ण होने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रही है. इसके बाद भी न तो लोक निर्माण विभाग द्वारा और न ही निगम प्रशासन सड़क किनारे सुरक्षा दीवार बनाने में रुचि नहीं दिखा रही है. सड़क के एक किनारे गहरी खाई है तो दूसरी ओर पहाड़. ऐसे में वाहन चालकों के साथ दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. सड़क पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से नीचे खड्ड में गिर जाते हैं. पहले भी इसी स्थान पर बहुत हादसे होते आए हैं.

प्रदेश सरकार से स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार इस दिशा में मांग की जा रही है, लेकिन इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. शक्ति युवक मंडल जयदेवी ने भी सरकार से आग्रह किया है कि सड़क के किनारे जल्द से जल्द सुरक्षा दीवार लगवाई जाए, ताकि आने वाले समय में कोई दुर्घटना न हो. इस समस्या के बारे में मुख्य अभियंता को भी पत्र भेजकर यहां नियमानुसार जांच करवाने को कहा जाएगा.
ये भी पढ़ें: SHIMLA: नाले में मिला 2 दिन से लापता वृद्ध व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details