हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 20, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / city

मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कोरोना का संदिग्ध भर्ती, 17 मार्च को लौटा है विदेश से

देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग और केंद्र सरकार पूरी तरह सतर्क है और प्रदेश सरकारे भी केंद्र की एडवाजरी जारी होने के बाद पूरी तरह मुस्तैद हो चुकी है.

A person from Corona was found suspicious in Sundernagar
मेडिकल कॉलेज नेरचौक में कोरोना का संदिग्ध भर्ती,

सुंदरनगरःदेशभर में कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग और केंद्र सरकार पूरी तरह सतर्क है और प्रदेश सरकारे भी केंद्र की एडवाजरी जारी होने के बाद पूरी तरह मुस्तैद हो चुकी है.

प्रदेश की सरकार अपने-अपने स्तर पर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक कर रही है. जगह-जगह बसों, दफ्तरों को भीड़भाड़ वाली जगहों को सेनिटाइज किया जा रहा है.

हिमाचल प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला नहीं आया है. लेकिन मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के चुरढ़ क्षेत्र निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भेज गया है.

वीडियो रिपोर्ट

व्यक्ति 17 मार्च को इराक से लौटा था. खांसी और एलर्जी होने पर पीएचसी जड़ोल में उपचार के लिए पहुंचा था. जिसे स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर 108 एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज किया भेजा है.

मामले की जानकारी देते हुए मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज पीएससी जडोल डॉक्टर अंकुश गौतम ने बताया कि सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी के तहत विदेश से लौटा 44 वर्षीय व्यक्ति संदिग्ध पाया गया है. जिसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक के आइसोलेशन वार्ड में 14 दिन के लिए भेजा गया है. जहां मरीज के ब्लड सैंपल लेकर टेस्ट के लिए पुणे भेजी जाएगी.

ये भी पढ़ेंःकोरोना वायरस: BJP ने स्थगित की सभी बैठकें, प्रदेश अध्यक्ष बिंदल ने कार्यकर्ताओं को दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details