हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी से 67 कश्मीरी मजदूर घरों के लिए रवाना, अर्जी के बाद प्रशासन से मिली अनुमति

By

Published : Apr 27, 2020, 11:57 PM IST

मंडी से सोमवार को 67 कश्मीरी मजदूरों को वापस उनके घर के लिए निजी बस के माध्यम से रवाना किया गया. वे मंडी से पठानकोट के लिए जांएगे. इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन इन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा. बता दें कि कश्मीरी मजदूरों ने रमजान महीने में अपने घर जाने के लिए अर्जी दी थी, जिसके बाद प्रशसान ने ये इंतजाम किया.

kashmiri labour sent back to home
kashmiri labour sent back to home

मंडीः राजधानी शिमला के बाद अब मंडी जिला से भी कश्मीरी मजदूरों को वापस उनके घर भेजने का इंतजाम किया गया है. सोमवार को 67 कश्मीरी मजदूरों को दो निजी बसों के माध्यम से मंडी से पठानकोट के लिए रवाना किया गया. जहां से आगे जम्मू-कश्मीर प्रशासन इन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा.

बता दें कि इन सभी कश्मीरी मजदूरों ने शनिवार को जिला प्रशासन से इन्हें घर भिजवाने की गुहार लगाई थी. इन्होंने शिमला से भेजे गए कश्मीरी मजदूरों की तर्ज पर इन्हें भी घर भिजवाने की अर्जी दी थी और साथ ही यह तर्क भी दिया था कि रमजान का पवित्र महीना वे अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं.

वीडियो

इनकी अर्जी को जिला प्रशासन ने स्वीकार करते हुए सोमवार को इन सभी को वापस अपने घर जाने की अनुमति भी दे दी गई और इन्हें बसों के माध्यम से भिजवा भी दिया गया. कश्मीर निवासी मोहम्मद रिशी और शहजाद अहमद ने इसके लिए सरकार, प्रशासन और मीडिया का आभार जताया है. इनके चेहरों पर घर जाने की खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती थी .

गौरतलब है कि कश्मीरी मजदूर हर साल काम के सिलसिले में हिमाचल प्रदेश के हर कोने में आते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण न तो इन्हें काम मिल सका और न ही यह रोजगार कमा सके. वहीं, इन्हें लॉकडाउन के कारण किराए के कमरों में एक महीने से अधिक का समय निकालना पड़ा. अब रमजान का महीना शुरू हो गया है जिसके चलते इन्होंने प्रशासन से घर वापसी की गुहार लगाई थी और सोमवार को इन्हें घर वापिस भिजवा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के युवक के लिए मसीहा बनी तेलंगाना पुलिस, परिजनों ने जताया आभार

ABOUT THE AUTHOR

...view details