हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सुंदरनगर में जंगली सुअर ने व्यक्ति पर बोला हमला, गंभीर हालत में नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती

मंडी के तहत पड़ने वाले सुंदरनगर उपमंडल (Sundarnagar Sub-Division) के बीएसएल कॉलोनी-जंगम बाग मार्ग पर बुधवार को एक जंगली सुअर (wild boar) ने 57 वर्षीय एक व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद व्यक्ति को नेरचौक स्थित मेडिकल कॉलेज के (Nerchowk Medical College) लिए रेफर किया गया, जहां व्यक्ति का ऑपरेशन किया गया. प्रशासन की ओर से प्रभावित को फौरी सहायता के रूप में 10 हजार रुपये की राशि दी गई है.

By

Published : Nov 17, 2021, 9:46 PM IST

57 year old man seriously injured by wild boar attack
जंगली सुअर के हमले से लहूलुहान हुआ 57 वर्षीय व्यक्ति

मंडी/सुंदरनगर : मंडी के तहत पड़ने वाले सुंदरनगर उपमंडल (Sundernagar Sub-Division) के बीएसएल कालोनी-जंगम बाग मार्ग पर बुधवार को एक जंगली सुअर (wild boar) ने 57 वर्षीय एक व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के तुरंत बाद व्यक्ति को स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया. जहां उसकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज (Nerchowk Medical College) के लिए रेफर कर दिया. दोपहर बाद ही उसके जख्मी हुए मुंह व जबड़े का ऑपरेशन हो पाया.

जानकारी के अनुसार महेंद्र पाल (Mahinder Pal), निवासी सकराह ग्राम पंचायत चांबी, सुबह करीब 9 बजे घर से बाजार के लिए निकला था. जब वह बीएसएल कॉलोनी-जंगम मार्ग पर राधा स्वामी भवन के निकट पहुंचा को एक भारी भरकम सुअर ने अचानक उसपर पीछे से हमला कर दिया. इस हमले में महेंद्र पाल जमीन पर गिर गया. जिसके बाद सुअर से अपने नुकीले दांतों से उसके मुंह पर जबड़े पर ताबड़तोड़ हमला किया.

इस घटना में महेंद्र पाल का मुंह व जबड़ा बुरी तरह से ज़खमी हो गया, जिसके बाद बुधवार दोपहर को उसका मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन किया गया. सूचना मिलने पर उप वन राजिक वीरेंद्र ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और विभाग को इस हादसे के बारे में रिपोर्ट सौंपी. उधर, वन मंडल अधिकारी सुकेत (Forest Divisional Officer Suket) सुभाष पराशर ने बताया प्रभावित को फौरी सहायता के रूप में 10 हजार रुपये की राशि दी गई है.

ये भी पढ़ें:बेरोजगारी का आलम... मछली तलने को मजबूर हॉकी की नेशनल खिलाड़ी नेहा सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details