हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में कोरोना के 14 नए मामले, अधिकतर केस बल्द्वाड़ा तहसील से आए सामने

By

Published : Aug 15, 2020, 10:26 PM IST

जिला में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं. इनमें अधिकतर मामले बल्द्वाड़ा तहसील  से हैं. सिविल हॉस्पिटल मंडी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र ने इन मामलों की पुष्टि की है.

corona
corona

मंडी: जिला में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं. इनमें अधिकतर मामले बल्द्वाड़ा तहसील से हैं. सिविल हॉस्पिटल मंडी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र ने इन मामलों की पुष्टि की है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र ने बताया कि बल्द्वाडा के समैला पंचायत में 37 वर्षीय कोरोना पाजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में उसके घर के पांच सदस्य और वाहर के तीन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. यह व्यक्ति समैला पंचायत में सिंगापुर से आया था, वह भी कोरोना पाजिटिव पाया गया है. कुल मिलाकर समैला पंचायत में नौ मामले कोरोना पॉजिटिव के हो गए हैं.

इन सभी के सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पिछले कल बल्द्वाड़ा अस्पताल में लिए थे, जिनकी आज कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि इनमें दो लोग हमीरपुर जिला के मुंडखर पंचायत के रहने वाले हैं, जिनके सैंपल बल्द्वाड़ा अस्पताल में ही लिए गए हैं, जिसके चलते इन्हें मंडी में ही गिना जा रहा है.

वहीं, मंडी जिला की कोटली तहसील में चार लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. जिसमें 24 वर्षीय युवक, 32 वर्षीय व्यक्ति, 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 61 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं. वहीं, मुख्य अधिकारी डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि एक मामला जंजाली में भी सामने आया है. जिसमें 45 वर्षीय एक महिला कोरोना संक्रमित निकली है.

फिलहाल जिला में जो भी मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, उन सभी के कॉन्टेक्टस और ट्रैवल हिस्ट्री प्रशासन के पास मौजूद है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों को जल्द ही नियमानुसार कोविड-19 सेंटर या होम आइसोलेशन में रखा जाएगा.

इसके साथ ही मंडी जिला में कोरोना संक्रमित ओं का कुल आंकड़ा 304 हो गया है. वहीं, जिला में एक्टिव केस 121 पहुंच गए हैं. वहीं, मंडी जिला में 170 लोगों ने कोरोना महामारी को मात दे दी है और छह लोगों की मौत भी जिला में अभी तक इस महामारी से हो चुकी है.

पढ़ें:सोलन में कोरोना के 25 नए मामले, चार पुलिस जवान भी संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details