हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

COVID-19: मंडी में 128 लोगों ने पूरा किया होम क्वारंटाइन, प्रशासन जता रहा आभार

By

Published : Apr 1, 2020, 10:50 AM IST

मंडी में जिन लोगों ने होम क्वारंटाइन में 28 दिन की अवधि पूरी कर ली है, उनका कहीं फूल देकर आभार जताया जा रहा है, तो कहीं आभार पत्र दिए जा रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारी खुद उनके घर जाकर उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं.

28 days quarantine in Mandi
मंडी में होम क्वारंटाइन

मंडी:जिला प्रशासन मंडी ने जिला में होम क्वारंटाइन में रह रहे विदेशों से लौटे सभी लोगों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद कहने का नायाब तरीका अपनाया है. जिन लोगों ने होम क्वारंटाइन में 28 दिन की अवधि पूरी कर ली है, उनका कहीं फूल देकर आभार जताया जा रहा है, तो कहीं आभार पत्र दिए जा रहे हैं.

प्रशासनिक अधिकारी खुद होम क्वांरटाइन हुए लोगों के घर जाकर उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस नायाब मुहिम की जानकारी देते हुए बताया कि 15 फरवरी, 2020 के बाद से मंडी जिला में विदेशों से करीब 500 लोग आए थे.

वीडियो रिपोर्ट

उन सभी को एहतियातन होम क्वारंटाइन में रखा गया था. उनमें से 128 लोगों ने होम क्वारंटाइन की 28 दिन की अवधि पूरी कर ली है. उन्होंने 28 दिन घर में रह कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिस प्रकार प्रशासन का सहयोग किया उसके लिए उनका आभार जताया जा रहा है.

उपायुक्त ने कहा कि 28 दिन पूरे होने के बाद वे अब घरों से बाहर आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि उन लोगों के घरों पर होम क्वारंटाइन के जो स्टीकर लगाए गए थे, उन्हें भी आशा कार्यकर्ताओं के जरिए हटाया जा रहा है. प्रशासन ने इसलिए भी यह मुहिम छेड़ी है जिससे होम क्वारंटाइन को लेकर आम लोगों में जो भ्रांतियां हैं वे भी दूर हों.

ये भी पढ़ें:नूरपुर में 1 से 7 अप्रैल तक चलेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details