हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर कुल्लू का वार्ड नंबर 6 कंटेनमेंट जोन घोषित, DC ने जारी किए आदेश

कुल्लू के वार्ड नंबर छह में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर डीसी कुल्लू की ओर से इस वार्ड को सील करने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं, कुल्लू में कोरोना वायरस के कुल 255 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 86 एक्टिव केस हैं और 168 लोग इस महामारी से ठीक हो गए हैं

By

Published : Aug 25, 2020, 6:00 PM IST

dc kullu on containment zone
dc kullu on containment zone

कुल्लूः नगर परिषद कुल्लू के वार्ड छह में कोरोना पॉजिटिव मामला आने पर इस वार्ड को सील करने के आदेश जारी किए गए हैं. डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने इसे लेकर आदेश जारी किए हैं. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं और अगले आदेशों तक प्रभावी रहेंगे.

इस आदेश के अनुसार उत्तर में फील्ड हॉस्टल से लोअर ढालपुर सड़क तक, पूर्व में आदित्य होटल की बाउण्डरी, दक्षिण में लिटल फ्लावर स्कूल और पश्चिम दिशा में वंदना अतिथि गृह के साथ लगते पैदल पथ को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, जबकि लोअर ढालपुर के वार्ड संख्या 6 के बाकि क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है.

इन क्षेत्रों में प्रशासनिक और मेडिकल आपातकाल में तैनात व्यक्ति और वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों और व्यक्तियों के आवागमन की मनाही है. डीसी कुल्लू की ओर से जारी आदेशों को अनुसार कंटेनमेंट जोन में जरूरी सामान की होम डिलिवरी प्राधिकारियों द्वारा की जाएगी. साथ ही कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति न तो पैदल न ही वाहन द्वारा व्यर्थ में इधर-उधर घूम सकता है.

प्रशासन का कहना है कि इन आदेशों की उल्लंघना करते हुए यदि कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, जिला कुल्लू में कोरोना वायरस के कुल 255 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 86 एक्टिव केस हैं और 168 लोग इस महामारी से ठीक हो गए हैं, जबकि 1 व्यक्ति इलाज के बाहरी क्षेत्र में गया है.

ये भी पढ़ें-MMU में होगी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी, डीसी ने जारी किए आदेश

ये भी पढ़ें-किन्नौर में ITBP का वाहन सतलुज नदी में गिरा, 2 जवान बहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details