हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दर्दनाक हादसा: कुल्लू में NHPC की निर्माणाधीन टनल धंसने से 4 मजदूरों की मौत, 1 घायल

By

Published : May 22, 2021, 6:42 AM IST

Updated : May 22, 2021, 9:06 AM IST

पार्वती जल विद्युत परियोजना के निर्माणाधीन टनल के धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है. फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. प्रशासन ने टनल धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है. निर्माणाधीन टनल की कुल लंबाई 400 मीटर बताई जा रही है, जबकि यह हादसा टनल के 300 मीटर के अंदर हुआ है.

under construction tunnel of nhpc collapsed in kullu
निर्माणाधीन टनल धंसने से 4 मजदूरों की मौत

कुल्लू: जिला कुल्लू में दर्दनाक हादसा पेश आया है. गड़सा घाटी के पंचानाला में पार्वती जल विद्युत परियोजना के निर्माणाधीन टनल अचानक धंस गई. टनल धंसने से 4 मजदूरों की मौत हो गई. एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है. घायल मजदूर को कुल्लू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल रामचंद्र (20 वर्ष) नेपाल का रहने वाला है. मरने वालों में एक नागरिक नेपाल का भी है. इसके अलावा टनल में काम कर रहे एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. हादसे में पूर्ण (26 वर्ष) निवासी भडेउली गड़सा पूरी तरह से ठीक है.

वीडियो

टनल धंसने के कारणों की जांच शुरू

फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. प्रशासन ने टनल धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस ने मजदूरों के शवों को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. सभी मजदूरों का कुल्लू अस्पताल में पोस्टमार्टम भी किया जाएगा. निर्माणधीन टनल की कुल लंबाई 400 मीटर बताई जा रही है, जबकि यह हादसा टनल के 300 मीटर के अंदर हुआ है.

1 मजदूर घायल

बता दें कि शुक्रवार शाम के समय अचानक निर्माणाधीन टनल धंस गई. इस दौरान यहां काम कर रहे 6 मजदूर भी फंस गए थे. वहीं, टनल धंसने की सूचना मिलने के बाद NHPC प्रबंधन के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम में भी मौके पहुंच गई. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस हादसे में 4 मजदूरों की मौत हुई है जबकि 1 मजदूर घायल हुआ है. पुलिस ने टनल धंसने के कारणों की जांच शुरू कर दी है. वहीं, एसडीएम अमित गुलेरिया ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. गलती किसकी है ये जांच का विषय है. जांच के बाद कुछ कहा जा सकता है. बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी.

वीडियो

मृतकों की सूची

मृतकों की पहचान अमर (28 वर्ष) निवासी पालगी गड़सा (कुल्लू), कुलदीप कुमार (28 वर्ष) निवासी बल्दवाबोहल (सिरमौर), बबलू (36 वर्ष) निवासी नेपाल और नवीन (42) निवासी दार्जिलिंग के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: ब्लैक फंगस का खतराः IGMC में अर्की की महिला में पाए गए लक्षण, लिए गए सैंपल

Last Updated : May 22, 2021, 9:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details