हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लाहौल में मौसम खराब, सोलंग नाला तक ही भेजे जा रहे पर्यटक

कुल्लू व ऊपरी इलाकों में जहां मौसम विभाग के द्वारा शनिवार व रविवार को भारी बर्फबारी की चेतावनी दी गई है तो वहीं, बीती रात के समय सोलंग नाला, धुंधी, कोठी व रोहतांग में भी बर्फबारी हुई है. कुल्लू पुलिस के द्वारा सोलंग नाला बैरियर से आगे किसी भी पर्यटक के वाहनों को नहीं भेजा जा रहा है. लाहौल की और सिर्फ स्थानीय वाहनों को ही भेजा जा रहा है. वहीं, पर्यटक भी सोलंग नाला में ही बर्फ के बीच मजा ले रहे हैं.

By

Published : Jan 22, 2022, 1:37 PM IST

kullu weather report
लाहौल में मौसम खराब

कुल्लू: जिला कुल्लू व ऊपरी इलाकों में जहां मौसम विभाग के द्वारा शनिवार व रविवार को भारी बर्फबारी की चेतावनी दी गई है तो वहीं, बीती रात के समय सोलंग नाला, धुंधी, कोठी व रोहतांग में भी बर्फबारी हुई है. अटल टनल के धुंधी के पास भी 5 इंच ताजा हिमपात हुआ है. वहीं, सड़क पर बर्फ गिरने के कारण वाहनों के फिसलने का खतरा भी बढ़ गया है. ऐसे में अब मनाली से पर्यटकों को सोलंग नाला तक जाने की अनुमति दी गई है, ताकि मौसम खराब होने की स्थिति में कोई पर्यटक परेशान न हो.

कुल्लू पुलिस के द्वारा सोलंग नाला बैरियर से आगे किसी भी पर्यटक के वाहनों को नहीं भेजा जा रहा है. लाहौल की और सिर्फ स्थानीय वाहनों को ही भेजा जा रहा है. वहीं, पर्यटक भी सोलंग नाला में ही बर्फ के बीच मजा ले रहे हैं. इसके अलावा पर्यटक साथ लगते धार्मिक स्थल अंजनी महादेव का भी रुख कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण के कारण मनाली में पर्यटकों की संख्या में कोई खास कमी नहीं आई है.

पर्यटक रोजाना अपने परिजनों के साथ बर्फ का मजा लेने के लिए मनाली के विभिन्न पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं. वहींं, जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की बात की जाए तो जलोड़ी दर्रा भी बर्फबारी के कारण फिलहाल बंद हैं. ऐसे में बंजार व आनी सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है. लोग खनाग से आगे सोझा तक पैदल ही इस दर्रे को पार कर रहे हैं.

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि धुंधी व सोलंग नाला में ताजा हिमपात हुआ है. जिसके चलते पर्यटकों को अटल टनल की ओर नहीं भेजा जा रहा है. वहीं, कोठी से आगे भी सभी प्रकार के वाहनों को ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके अलावा जलोड़ी दर्रा भी बर्फबारी के कारण बंद है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार ही पर्यटक व स्थानीय लोग ऊंचाई वाले इलाकों का रुख करें.

ये भी पढ़ें-पर्यटक ने हिमाचल पुलिस के ASI को जड़ा थप्पड़, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details