हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का खौफ! कोकसर और गोंधला में भी लगी पर्यटन गतिविधियों पर रोक

By

Published : Nov 12, 2020, 12:11 PM IST

Updated : Nov 12, 2020, 12:40 PM IST

कोरोना संक्रमण के चलते कोकसर और गोंधला पंचायत ने भी आगामी दो सप्ताह तक सभी ढाबे, होटल, होम स्टे और अन्य पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी है. पंचायतों की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

Tourism activities in Koksar
कोकसर में पर्यटन

लाहौल स्पीति:जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. जिसके चलते कोकसर और गोंधला पंचायत ने भी आगामी दो सप्ताह तक सभी ढाबे, होटल, होम-स्टे और अन्य पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी है. पंचायतों की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

कोकसर पंचायत की प्रधान अंजू देवी और गोंधला पंचायत के उप प्रधान सूरज ठाकुर ने कहा कि अटल टनल खुलने के बाद घाटी में वाहनों की आवाजाही बढ़ रही है. लोग टनल देखने के साथ धार्मिक स्थलों में शीश नवाने आ रहे हैं. संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए पंचायतों ने कुछ दिनों तक लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है.

कोकसर पंचायत की प्रधान अंजू देवी और गोंधला पंचायत के उप प्रधान सूरज ठाकुर ने कहा कि लोगों के साथ कई पर्यटक बिना मास्क पहने घूमते नजर आ रहे हैं. इससे संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ी है. जिसके चलते 25 नवंबर तक ग्रामीणों को बाहरी लोगों से न मिलने की हिदायत दी गई है.

प्रशासन ने जरूरी कार्य होने पर ही मास्क पहनकर घरों से बाहर निकलने को कहा है. राशन की दुकानों को राहत देते हुए सुबह 10 से 11 बजे तक और शाम 4 से 5 बजे तक खोलने की मंजूरी दी गई है.

सिस्सू और कोकसर पंचायत के बीडीसी सदस्य सुनील कुमार ने कहा कि संक्रमण के फैलने की आशंका को देखकर पंचायत ने पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों को आगामी दो सप्ताह तक कारोबार न करने का कहा है. मनाली से आने वाले स्थानीय कारोबारियों को भी घाटी में प्रवेश न करने की हिदायत दी है। लोगों से कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:त्योहारी सीजन में बढ़े चोरी के मामले, सादी वर्दी में गश्त कर पुलिस रखेगी नजर

Last Updated : Nov 12, 2020, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details