हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Feb 1, 2022, 5:00 PM IST

हिमाचल कांग्रेस ने इस बजट को निराशाजनक करार दिया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि इस बजट में हिमाचल को कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने निशाना साधते हुए (HP Congress reaction on Budget) कहा कि प्रदेश के दो बड़े नेता इस समय दिल्ली में है. लेकिन हैरानी की बात है कि ये दोनों नेता भी हिमाचल के लिए बजट में (Naresh Chauhan target BJP) घोषणाएं नहीं करवा पाए और न ही कोई मदद दिला पाए है. धर्मशाला में मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान विजय सिंह मनकोटिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया है कि प्रदेश में कितने माफिया काम कर रहे हैं. पढ़ें शाम 5 बजे तक की बड़ी खबरें...

HINDI NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें

हिमाचल को कुछ नहीं दिला पाए जेपी नड्डा और अनुराग, केंद्रीय बजट ने किया लोगों को निराश : नरेश चौहान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2022 को बजट पेश किया. लेकिन हिमाचल कांग्रेस ने इस बजट को निराशाजनक करार दिया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि इस बजट में हिमाचल को कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने निशाना साधते हुए (HP Congress reaction on Budget) कहा कि प्रदेश के दो बड़े नेता इस समय दिल्ली में है. जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री हैं. लेकिन हैरानी की बात है कि ये दोनों नेता भी हिमाचल के लिए बजट में (Naresh Chauhan target BJP) घोषणाएं नहीं करवा पाए और न ही कोई मदद दिला पाए है.

Vijay Singh Mankotia in Dharamsala: शराब माफिया के आगे जयराम सरकार बिकी हुई है: विजय सिंह मनकोटिया

धर्मशाला में मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान विजय सिंह मनकोटिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया है कि प्रदेश में कितने माफिया काम कर रहे हैं. विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि आज (Vijay Singh Mankotia in Dharamsala) पूरे देश में जहरीली शराब के (Mandi Poisonous Liquor Case) कारण हुई मौतों से हिमाचल का नाम बदनाम हो चुका है. ऐसा लगता है कि शराब माफिया के आगे जयराम सरकार बिकी हुई है.

सोलन के व्यापारी बोले: आम बजट से छोटे व्यापारियों को नहीं मिली कोई राहत, अब हिमाचल बजट पर टिकी नजर

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) द्वारा आज आम बजट पेश किया गया है. जिसको लेकर सोलन के व्यापारी भी इस आम बजट से कहीं ना कहीं नाखुश दिखाई दिए. हालांकि व्यापारियों का यह कहना है कि आने वाले हिमाचल बजट (Himachal budget 2022) से व्यापारी को खास उम्मीद है, क्योंकि व्यापारी हिमाचल सरकार का एक अंग है. सोलन के व्यापारी कुशल जेठी, कुलवंत सिंह, विजय दुग्गल व सतीश वर्मा ने बताया कि आज केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा आम बजट पेश किया गया, लेकिन इस बजट में कुछ भी खास नहीं है

किन्नौर: पोवारी से 27 जनवरी को लापता हुए सुधीर का नहीं मिला कोई सुराग, यहां पहले भी एक युवक हो चुका है गुम

किन्नौर जिले के पोवारी से 27 जनवरी को अचानक संदिग्ध हालत में लापता हुए युवक का 5 दिन बाद भी किन्नौर पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है. लापता हुए युवक की (Missing Boy Sudhir From Powari) तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक फिलहाल पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग पाया है. इस विषय को लेकर मंगलवार को सापनी गांव के ग्रामीण व लापता युवक के परिवारजन डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक से मिले और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है.

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज का विपक्ष पर हमला, बोले- कांग्रेस के पास नहीं है सीएम बनने योग्य नेता

हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विपक्षी दल कांग्रेस पर (Suresh Bhardwaj targets Congress) निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास सीएम योग्य चेहरा नहीं है. इस लिए वीरभद्र सिंह छह बार प्रदेश के सीएम बने. शहरी विकास मंत्री ने दावा किया है कि इस बार भी जयराम सरकार रिपीट करेगी.


हिमाचल में रेलवे विस्तार पर काम कर रही सरकार: जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में रेल विस्तार पर प्रदेश सरकार काम कर रही है. ऐसा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को उत्तराखंड चुनाव प्रचार में रवाना होने से पहले (CM Jairam Uttarakhand tour) गुरुद्वारा पांवटा साहिब में दर्शन के दौरान कहा. उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भी मुलाकात कर हिमाचल प्रदेश में रेलवे विस्तार पर व्यापक चर्चा की है. इसके साथ ही प्रदेश में रेलवे विस्तार की संभावनाओं को तलाशने के लिए सर्वे करवाने का आग्रह भी किया है. जिसे केंद्रीय मंत्री ने स्वीकार कर लिया है.

ऊना में सैनिक सम्मेलन का आयोजन, पूर्व सैनिकों और आश्रितों की सुनी गई समस्याएं

ऊना में पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक कार्यालय में मंगलवार को विभाग की तरफ से सैनिक सम्मेलन (ex servicemen conference in Una) का आयोजन किया गया. मेले में आए पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों की (ex servicemen conference in Una) विभिन्न समस्याओं को निदेशक ने सुना और उन्हें सुलझाने के लिए उच्चाधिकारियों को प्रेषित भी किया. इस मौके पर जिला के दूरदराज क्षेत्रों से पूर्व सैनिक और उनके आश्रित अपनी समस्याओं और परेशानियों को लेकर मेले में पहुंचे थे.

Union Budget 2022: निर्मला सीतारमण के बजट से हिमाचल को क्या-क्या मिला?

बजट में कृषि क्षेत्र, स्वास्थ्य, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग क्षेत्र के लिए वित्त मंत्रालय (Union Budget 2022) ने बड़ी घोषणाएं की हैं. इन घोषणाओं से हिमाचल को भी फायदा मिलेगा. छोटे उद्योग (MSMEs) को credit guarantee scheme से मदद दी जाएगी.

दुखद! पशु चराने जंगल में गया था युवक, खाई में गिरने से हुई मौत

मंडी जिले के निहरी में जंगल में पशु चराने गए एक युवक की खाई में गिरने से मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है. मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि शव गृह पहुंच कर प्रभावित के परिजनों को 50 हजार रुपयों की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

शिमला में किशोरों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगना शुरू, कहां और कब लगाएं टीका...जानें यहां

हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज (Vaccination of teenagers in shimla) लगना शुरू हो गया है. 1 से 10 फरवरी तक किशोरों के वैक्सीनेशन को लेकर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी शिमला के हैप्पी मॉडल स्कूल संजौली, सेंट मैरी स्कूल चक्कर, शैलेडे स्कूल, बीएसएन स्कूल चक्कर, जीएसएसएस टूटीकंडी, जीएसएसएस खलीणी, स्वर्ण पब्लिक स्कूल टूटीकंडी और एचपीयू मॉडस स्कूल टूटीकंडी में 1 फरवरी को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है. इसी तरह अगले नौ दिनों के लिए अलग-अलग स्कूलों का चयन किया गया है.

ये भी पढे़ं: Union Budget 2022: बजट में 3T का नहीं रखा गया ख्याल, हिमाचल को मिलना चाहिए था रेल विस्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details