हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Dec 9, 2021, 2:59 PM IST

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच हिमाचल (OMICRON ALERT IN HIMACHAL) भी अलर्ट हो गया है. प्रदेश में विदेश से आने वाले हर व्यक्ति पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी नजर रखी जा रही है. उड़ान योजना (Himachal Udan Yojana) के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू हो गई है. शिमला से मंडी पहुंची यह हेली टैक्सी 11 सीटर (+ 2 पायलट) है. शिमला से यात्री के तौर (Heli taxi from Mandi to Dharamshala) पर वन मंत्री राकेश पठानिया और बोध चंदेल धर्मशाला के लिए सवार थे. पढ़ें, दोपहर 3 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

hindi news himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

OMICRON ALERT IN HIMACHAL: विदेश से बिलासपुर पहुंचे 28 लोग, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच हिमाचल (OMICRON ALERT IN HIMACHAL) भी अलर्ट हो गया है. प्रदेश में विदेश से आने वाले हर व्यक्ति पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी नजर रखी जा रही है. वहीं, बिलासपुर जिला में भी विदेशों से 28 लोग (28 people reached Bilaspur from abroad ) पहुंचे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 8 दिन तक उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है. 8 दिन के बाद उक्त व्यक्ति का कोविड-19 (himachal corona update) टेस्ट किया जाएगा.

Himachal Udan Yojana: मंडी से धर्मशाला के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू, पहले दिन 2 यात्रियों ने उठाया लाभ

उड़ान योजना (Himachal Udan Yojana) के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू हो गई है. शिमला से मंडी पहुंची यह हेली टैक्सी 11 सीटर (+ 2 पायलट) है. शिमला से यात्री के तौर (Heli taxi from Mandi to Dharamshala) पर वन मंत्री राकेश पठानिया और बोध चंदेल धर्मशाला के लिए सवार थे. मंडी वासियों को भी शिमला से मंडी आने के लिए हफ्ते के 6 दिन चॉपर की सुविधा मिलेगी. वहीं, इस सुविधा से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

Leopard Attack in Himachal: सोलन में तेंदुए का आतंक, ड्यूटी पर जा रहे वनकर्मी पर किया हमला

हिमाचल प्रदेश में तेंदुए का आतंक (Leopard terror in Himachal) लगातार जारी है. वहीं, सोलन जिले में वन विभाग कंडाघाट के अधीन पड़ने वाले बिशा बीट में कार्यरत वनकर्मी ज्ञान चंद पर एक तेंदुए ने हमला (Leopard Attack in Solan) कर दिया. प्राथमिक उपचार के बाद वनकर्मी को आईजीएमसी रेफर कर दिया. तेंदुए ने वनकर्मी पर उस वक्त हमला किया जब वह ड्यूटी पर जा रहा था.

अनुबंध नीति को लेकर कुल्लू में पीस मील वर्करों की हड़ताल जारी, बढ़ी परेशानी

अनुबंध नीति (contract policy) को लेकर हिमाचल प्रदेश में पीस मील वर्करों की हड़ताल (Piece Meal workers strike in kullu) लगातार जारी है. पीस मील वर्करों की हड़ताल का खामियाजा अब निगम प्रबंधन को भी भुगतना पड़ रहा है. रोजाना बसों की मरम्मत में भी अब परेशानियां सामने आने लगी है, तो कई बसें बीच रूट में ही खराब हो रही है.

Solan Regional Hospital: नॉर्मल डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने अस्पातल प्रशासन पर लगाए ये आरोप

8 दिसंबर की शाम को अर्की अस्पताल से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के लिए रेफर की (Solan Regional Hospital) गई एक गर्भवती महिला की प्रसव के आधे घंटे बाद मौत हो गई. लेकिन हैरानी की बात यह है कि वीरवार सुबह तक भी (woman dies after delivery in solan hospital) मृतक महिला का पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया है. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन और पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन, PCC चीफ कुलदीप राठौर ने दी बधाई

आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (congress party interim president sonia gandhi) का जन्मदिन (congress leader sonia gandhi birthday) है. हिमाचल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर समेत पार्टी (pcc chief kuldeep rathore wishes sonia gandhi) के कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना (coonoor helicopter crash) में मृत्य (cds bipin rawat death) हो जाने की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी.

Gold and silver price today: सोने और चांदी के दाम में उछाल, जानें 10 ग्राम सोने का रेट

Gold and Silver Price Today: सोने-चांदी के गुरुवार के दाम जारी कर दिए गए हैं. आज हिमाचल प्रदेश (gold and silver price of himachal) की राजधानी शिमला के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है. 22 कैरेट सोने का दाम आज 46540 रुपये प्रति 10 ग्राम है. 24 कैरेट सोने के दाम (gold Price Today) 48870 रुपये प्रति 10 ग्राम है. चांदी की कीमत 65600 रुपये प्रति किलो ग्राम है.

9 December 2021: शिमला में आज के सब्जी, फल और अनाज के दाम, देखिए लिस्ट

राजधानी शिमला में एक बार फिर अदरक की कीमतों में थोड़ी कमी देखी जा रही है. शिमला में अदरक का भाव गुरुवार को 70 रुपये प्रति किलो रहा. वहीं, शिमला में टमाटर का भाव गुरुवार को (RATE OF TOMATO IN SHIMLA) 90 रुपये प्रति किलो है. अनाज, फल और सब्जी को रोजमर्रा की अहम चीज माना जाता है. ईटीवी भारत पर रोजाना सबसे सटीक दाम हम आपको उपलब्ध करा रहे हैं.

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में 5 करोड़ 99 लाख 44 हजार रुपए से बनेगी बाधा रहित लिफ्ट

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी (Himachal Shaktipeeth Shri Naina Devi) में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान (shaktipeeth in himachal pradesh) करने के लिए अनेक कार्य किए जा रहे हैं. इसी के तहत मंदिर न्यास में शारीरिक रूप से दिव्यांग, गर्भवती महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगभग 6 करोड़ की लागत से कमेटी का बाग सड़क से मंदिर तक बाधा रहित लिफ्ट का निर्माण (Construction of lift in Nainadevi temple) किया जा रहा है.

घुमारवीं पेयजल योजना का काम जल्द होगा शुरू, मंत्री महेंद्र सिंह से इसलिए मिले आउटसोर्स कर्मचारी

बिलासपुर में योजनाओं की समीक्षा के लिए बुधवार को मंत्री महेंद्र सिंह (Minister Mahendra Singh meeting in Bilaspur )पहुंचे. बैठक के बाद उनसे आउटसोर्स और रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने (Outsourced employee meet Mahendra Singh )मिलकर उनके लिए ठोस नीति बनाने की मांग की.वहीं, घुमारवीं पेयजल योजना के लिए 21 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए जिसका काम जल्द शुरू होगा.

ये भी पढ़ें :CDS Bipin Rawat dead: पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने सीडीएस जनरल विपिन रावत के निधन पर जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details