हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, कुल्लू में 2 और लाहौल-स्पीति में 1 महिला की मौत

By

Published : Oct 16, 2020, 10:34 AM IST

हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना से कुल्लू में 2 और लाहौल-स्पीति में एक महिला की मौत हो गई है. डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि प्रदेश भर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

कुल्लू:हिमाचल में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. जिला कुल्लू में कोरोना संक्रमित 2 और लाहौल-स्पीति में 1 महिला मरीज की मौत हो गई. वहीं, गुरुवार को जिला कुल्लू में 22 और लाहौल-स्पीति में 18 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

जानकारी के अनुसार नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से 2 महिलाओं की मौत हुई है. इनमें एक महिला कुल्लू की जबकि दूसरी लाहौल-स्पीति की है. लाहौल की 68 साल की बुजुर्ग महिला को 12 दिन पहले डायरिया हुआ था. महिला को उपचार के लिए 11 अक्टूबर को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया गया था. वीरवार शाम को उसकी मौत हो गई.

कुल्लू जिला के अखाड़ा बाजार की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला को 14 अक्टूबर को नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया था. महिला को शुगर और ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी. इसके अलावा एक अन्य महिला की कुल्लू अस्पताल में मौत हुई है. वह मनाली के करजां की रहने वाली थीं. कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर महिला को मनाली अस्पताल से नेरचौक रेफर किया गया था. वहां से उपचार के बाद महिला को कुल्लू अस्पताल भेजा गया. यहां पर उनकी कोरोना से मौत हो गई.

कुल्लू जिले में अब तक 958 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि जिला में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 290 पहुंच गई है. 648 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं. कुल्लू जिले में अब तक 18 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. जिला लाहौल-स्पीति में अब तक कोरोना के 269 मामले आए हैं. इनमें से 97 एक्टिव केस हैं. 171 लोगों ने लाहौल-स्पीति में कोरोना को मात दी है.

इस संबंध में कुल्लू की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि प्रदेश भर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. घरों से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल करें. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखें. सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें. अधिक भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details