हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भागासिद्ध खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, 15 देवी-देवताओं ने हाजिरी भरी

माता भागासिद्ध के नवनिर्मित खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में15 देवी-देवताओं ने सैकड़ों हारियानों के साथ हाजिरी भरी. माता भागासिद्ध के आदेशानुसार धार्मिक प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : May 13, 2019, 1:35 PM IST

Updated : May 13, 2019, 4:24 PM IST

खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब,

कुल्लू: जिला कुल्लू के लगवैली में माता भागासिद्ध के नवनिर्मित खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 15 देवी-देवताओं ने सैकड़ों हारियानों के साथ हाजिरी भरी. मंदिर में देव वाद्य यंत्रों की थाप पर कलश स्थापना की गई.

खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

मंदिर में माता भागासिद्ध और अन्य देवताओं के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. माता भागासिद्ध के आदेशानुसार धार्मिक प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बताया जा रहा है कि मंदिर बनाने में करीब आठ वर्ष का समय लगा है. मंदिर प्रतिष्ठा के धार्मिक कार्यक्रम में दर्जन भर देवी-देवताओं की उपस्थिति में सुबह चार बजे कलश स्थापना और मंदोर स्थापना की गई.

भागासिद्ध खलाड़ा मंदिर

भागासिद्ध के गुर यशपाल ठाकुर ने कहा कि माता का मंदिर बनाने में करीब आठ साल का समय लगा. मंदिर के लिए तमाम लकड़ी देवता जमलु ऋषि महाराजा कोठी के जंगल से लाई गई. माता के प्रति लोगों का अटूट विश्वास है. यहां पर हर रविवार को लोगों की भीड़ उमड़ती है.

खलाड़ा मंदिर प्रतिष्ठा में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब,

धार्मिक प्रतिष्ठा में कुल्लू के अलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं और भक्तों का सैलाब उमड़ा और विशाल भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया.

भागासिद्ध खलाड़ा मंदिर
Last Updated : May 13, 2019, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details