हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मणिकर्ण में 15 अक्टूबर से होगा राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन

15 अक्टूबर से मणिकर्ण में राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता (State Level Boxing Competition) का आयोजन किया जा रहा है. दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के बॉक्सिंग खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. वहीं, जो खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका दिया जाएगा.

By

Published : Oct 8, 2021, 5:08 PM IST

बॉक्सिंग प्रतियोगिता
मणिकर्ण

कुल्लू: जिला मुख्यालय ढालपुर में जहां 15 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव मनाया जाएगा तो वहीं मणिकर्ण में राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता (State Level Boxing Competition) का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में प्रदेशभर के बॉक्सिंग खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे.


जिला कुल्लू बॉक्सिंग एसोसिएशन (Kullu Boxing Association) के अध्यक्ष किशन ठाकुर ने बताया कि, 15 से 16 अक्टूबर तक यानि 2 दिनों तक राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश से करीब 10 टीमें भाग लेंगी. वहीं, कुल्लू बॉक्सिंग संघ के द्वारा पुरुषों की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा. राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका दिया जाएगा.

किशन ठाकुर ने बताया कि, इससे पहले भी जिला कुल्लू के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि साल 2006 में संघ को रजिस्टर्ड किया गया था और उसके बाद से गतिविधियां लगातार की जा रही है. जिसका फायदा जिला कुल्लू के बॉक्सिंग खिलाड़ियों को मिल रहा है.


वहीं, खिलाड़ी चांदनी ने बताया कि, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता इस बार मणिकर्ण में आयोजित की जा रही है. इसमें भाग लेने के लिए वे काफी उत्साहित हैं और इस प्रतियोगिता में वह अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगी ताकि वह राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकें .

ये भी पढ़ें :भारत के लिए खतरा बन रही हिमालय में ग्लेशियर से बनी झीलें, शोध में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details