हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नैन सरोवर में गिरा हिमखंड, श्रीखंड यात्रा पर लगी अस्थाई रोक

By

Published : Jul 17, 2019, 9:58 AM IST

बीते 15 जुलाई से शुरू हुई धार्मिक श्रीखंड यात्रा पर  प्रशासन ने अस्थाई रोक लगा दी है. नैन सरोवर के पास पहाड़ी से ग्लेशियर गिरने से चाल लोग घायल हो गये थे जबकि 60 श्रद्धालुओं को ग्लेशियर की चपेट में आने बचाया गया था.

Shreekhand Yatra stopped due to falling glassier in nain sarowar

कुल्लू: जिला के उपमंडल आनी की धार्मिक श्रीखंड यात्रा पर अस्थाई रोक लगा दी गई है. मंगलवार की शाम श्रीखंड यात्रा के दौरान नैन सरोवर के पास पहाड़ी से हिमखंड आ गिरा जिसकी चपेट में 4 श्रद्धालु हो गए थे. वहीं, करीब 60 श्रद्धालुओं को भी हिमखंड की चपेट में आने से बचाया गया.

हिमखंड गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित भीमदवार द्वार पहुंचाया गया. जबकि इस हिमखंड की चपेट में आकर घायल हुए 4 श्रद्धालुओं में तीन महाराष्ट्र और एक लुधियाना के रहने वाले हैं.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि देर शाम अचानक नैन सरोवर में हिमखंड आ गिरा. जिस कारण श्रीखंड यात्रा की ओर जाने वाला रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया है वहीं कुछ अन्य जगहों पर भी भूस्खलन हुआ है. जिसके चलते श्रीखंड यात्रा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. रास्ता बहाल होने के बाद यात्रा फिर से शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details