हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश और तेज हवाओं ने मचाई तबाही, कई मकानों की उड़ी छतें, एक घायल

By

Published : Mar 13, 2020, 11:08 AM IST

ऑरेंज अलर्ट के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. गुरुवार की शाम कुल्लू में बारिश के साथ अंधड़ ने खूब तबाही मचाही. अंधड़ से जिले में प्राइमरी स्कूल सहित एक दर्जन से अधिक घरों और दुकानों की छतें उड़ गई हैं. जिससे लाखों का नुकसान हुआ है.

Roofs of many houses were blown up due to rain and thunderstorms in Kullu
कुल्लू में आंधी से उजड़ी मकानों की छतें.

कुल्लू: जिला कुल्लू में गुरुवार शाम को बारिश के साथ अंधड़ ने खूब तबाही मचाई. अंधड़ से जिले में प्राइमरी स्कूल सहित एक दर्जन घरों और दुकानों की छतें उड़ गई हैं. अंधड़ से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. कई पेड़ों की टहनियां भी टूट कर गिर गई हैं. इससे गुठलीदार फलों की फ्लावरिंग को भी नुकसान पहुंचा है.

मौसम ने वीरवार शाम पांच बजे के बाद अचानक करवट बदलते ही बारिश के साथ अंधड़ चलना शुरू हो गया. जिससे कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई. शिक्षा खंड बंजार के तहत आने वाले सेंटर फाटी रोट में प्राइमरी स्कूल कंढी की छत उड़ गई. हालांकि घटना से पहले स्कूल के बच्चों को छुट्टी हो गई थी. अन्यथा स्कूल के छोटे बच्चों के साथ कोई हादसा भी हो सकता था. ग्राम पंचायत नोहांडा के गांव नाहीं और खराहल घाटी के गांव लारी में कई घरों की छतें छतिग्रस्त हो गईं.

वीडियो रिपोर्ट.

ऐसे में खराब मौसम के बीच लोगों को सिर छुपाने का संकट पैदा हो गया है. उधर, भुंतर में एक दुकान की उड़ी छत की चपेट में आने से एक व्यक्ति घायल हो गया. उसे तेगूबेहड़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जिला मुख्यालय कुल्लू के लिए रेफर कर दिया गया है.

खंड शिक्षा अधिकारी कुशाल नेगी ने कहा कि अंधड़ से प्राइमरी स्कूल कंडी की छत उड़ी है. घटना के वक्त स्कूल के बच्चों को छुट्टी हो चुकी थी. जल्द ही स्कूल की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बारिश व बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, 13 मार्च तक येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details