हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बर्फबारी के चलते लाहौल में वाहनों की आवाजाही बाधित, रास्ता बहाल करने में जुटी बीआरओ की टीम

हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है. बर्फबारी के कारण लाहौल घाटी में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है. गुरुवार दोपहर तक अटल टनल से वाहनों की आवाजाही बाधित रही.

By

Published : Dec 11, 2020, 10:06 AM IST

Roads closed in Lahaul spiti
लाहौल में सड़कें बंद

लाहौल स्पीति:हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला लगातार जारी है. लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. बर्फबारी से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

लाहौल घाटी में वाहनों की आवाजाही बंद

बर्फबारी के कारण लाहौल घाटी में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है. गुरुवार दोपहर तक अटल टनल से वाहनों की आवाजाही बाधित रही. लाहौल घाटी समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई. केलांग में 15 सेंटीमीटर, कोकसर में 20, जाहलमा में 12 और गौशाल में 25 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी रिकॉर्ड हुई. वहीं, रोहतांग दर्रा में 45 सेंटीमीटर और बारालाचा में करीब 50 सेंटीमीटर बर्फ गिरने की सूचना है.

बर्फ हटाने में लगा लोक निर्माण विभाग

डीसी पंकज राय ने बताया कि ताजा बर्फबारी के बाद सड़कें बंद हो जाने से अटल टनल रोहतांग होकर बसों की आवाजाही थम गई है. ऐसे में पूरी लाहौल घाटी का आवागमन देश के अन्य हिस्सों से घंटों तक कटा रहा. वहीं, गुरुवार दोपहर को मौसम खुलने के बाद बीआरओ और लोक निर्माण विभाग ने सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है. मौसम साफ रहने पर अटल टनल होकर बसों की आवाजाही जल्द शुरू हो जाएगी. सिस्सू में तैनात रेस्क्यू पोस्ट के प्रभारी मोहन ने बताया कि दोपहर बाद अटल टनल होकर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें-पश्चिमी बंगाल में नड्डा के काफिले पर हमला, सीएम जयराम ने बताया कायराना हरकत

ये भी पढ़ें-कुल्लूः किसानों के समर्थन में उतरीं महिलाएं, कानून को रद्द करने की उठाई मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details