हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में भारी बारिश का कहर, छाकी नाले में बाढ़ आने से सड़क मार्ग बाधित

By

Published : Aug 27, 2020, 9:58 AM IST

कुल्लू में भारी बारिश और भूस्खलन होने से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दरअसल भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के कारण औट, आनी और सैंज हाईवे-305 पर आठ घंटों तक वाहनों के पहिए थमे रहे, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, इलाकों में बाढ़ आने से लोग दहशत में हैं.

Flood in Chhaki Nullah in kullu
Flood in Chhaki Nullah in kullu

कुल्लू: जिले में बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के कारण औट, आनी और सैंज हाईवे 305 पर आठ घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप रही है, जिससे एनएच के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. ऐसे में राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बता दें कि लैंडस्लाइड से बाधित हुए नेशनल हाईवे को बहाल करने के लिए लोकनिर्माण विभाग द्वारा मशीनरी लगाई गई हैं, ताकि मार्ग को जल्द से जल्द खोला जा सके और यात्रियों को परेशानी से निजात मिल सके. वहीं, दूसरी ओर सैंज-न्यूली सड़क पर बीती रात हुई बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा धंस गया है. जिससे यहां भी भूस्खलन होने की संभावना बढ़ गई है.

वीडियो

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश होने के कारण सरवरी खड्ड सहित ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है. साथ ही नग्गर के समीप छाकी नाले में भयंकर बाढ़ से घड़ोपा को जाने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है. सड़क का डंगा बाढ़ में बह जाने से सड़क का काफी हिस्सा बह गया है, जिससे मार्ग पर वाहनों की आवाजाही थम गई है.

बुधवार को नग्गर क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण छाकी नाला में बाढ़ आ गई है, जिससे छाकी और घड़ोपा गांव के लोग सहम गए हैं और घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. दरअसल घड़ोपा को जाने वाली सड़क का डंगा लोकनिर्माण विभाग ने टीन के ड्रम के साथ खड़ा कर दिया था. ऐसे में बाढ़ आने से टीन के ड्रम बाढ़ में बह गए हैं, जबकि कुछ ड्रम हवा में लटके हुए हैं.

घड़ोपा निवासी राजेश ने बताया कि भारी बारिश के चलते छाकी नाला में बाढ़ आने से लोग दहशत में हैं. साथ ही नग्गर पुल से घड़ोपा को जाने वाली सड़क पूरी तरह से बाधित हुई है, जिससे बागवानों को अपना उत्पाद मंडियों तक पहुंचाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने विभाग से जल्द क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक करने की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में आज क्या रहेंगे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए यहां

ABOUT THE AUTHOR

...view details