हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में मौसम ने बदली करवट...धुंध-हिमस्खलन के कारण पर्यटकों की आवाजाही पर रोक

By

Published : Jan 23, 2021, 1:09 PM IST

कुल्लू में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. दरअसल आज ऊंचाई वाले इलाकों में बादल छाए हुए हैं, तो निचले इलाकों में धूप और ठंड का आलम है. वहीं, प्रशासन ने बर्फबारी में कोहरा, सड़कों पर फिसलन, भूस्खलन और हिमस्खलन के खतरे को देखते हुए अटल टनल रोहतांग की तरफ वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

अटल टनल रोहतांग
Atal Tunnel Rohtang

कुल्लू: जिला में आज ऊंचाई वाले इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जबकि निचले इलाकों में भी हल्की धूप खिली हुई है. वहीं, घाटी में दोपहर के समय ठंड का माहौल है, जिससे लोग अपने घरों में ही दुबक गए हैं. बारिश और बर्फबारी की वजह से प्रशासन ने अटल टनल रोहतांग की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

मौसम विभाग ने आज और रविवार को लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा आज और रविवार को भारी बर्फबारी की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. सुबह के समय रोहतांग व धुंधी में हल्की बर्फबारी होने के कारण पुलिस प्रशासन ने अटल टनल रोहतांग की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही फिलहाल बंद कर दी है और लोगों से पहाड़ी क्षेत्रों की तरफ ना जाने की अपील की है.

बर्फबारी में भूस्खलन और हिमस्खलन के कारण पर्यटकों की आवाजाही पर रोक

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू में बर्फबारी में कोहरा, सड़कों पर फिसलन, भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ जाता है, जिससे अटल टनल रोहतांग, कोठी, गुलाबा की तरफ पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. उन्होंने कहा कि मौसम के मिजाज को देखने के बाद ही पर्यटकों को अटल टनल रोहतांग, कोठी, गुलाबा की तरफ जाने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:शिमला के DDU अस्पताल में ओपीडी शुरू, पहले दिन 114 मरीजों की हुई जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details