हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

डिपो होल्डरों ने कुल्लू में किया सांकेतिक प्रदर्शन, सरकार को दी चेतावनी

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के मैदान में जिला कुल्लू के डिपो होल्डर सांकेतिक धरने पर बैठे रहे. वहीं, डिपो होल्डर ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार के द्वारा जारी की गई घोषणाओं को लागू नहीं किया गया तो वे 1 अक्टूबर से राशन नहीं उठाएंगे और सभी डिपो होल्डर अपने डिपो को बंद कर सरकार का विरोध भी जताया.

By

Published : Aug 23, 2021, 2:13 PM IST

ration depot holders protest in kullu
फोटो.

कुल्लू: प्रदेश सरकार के द्वारा की गई घोषणाओं के पूरा न होने के चलते हिमाचल प्रदेश के डिपो होल्डर अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. वहीं, कोरोना वॉरियर्स का दर्जा मिलने के बाद भी उन्हें बोनस भी नहीं मिल पाया है. ऐसे में अब डिपो होल्डर ने भी प्रदेश सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया है.

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के मैदान में भी जिला कुल्लू के डिपो होल्डर सांकेतिक धरने पर बैठे रहे. वहीं, डिपो होल्डर ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार के द्वारा जारी की गई घोषणाओं को लागू नहीं किया गया तो वे 1 अक्टूबर से राशन नहीं उठाएंगे और सभी डिपो होल्डर अपने डिपो को बंद कर सरकार का विरोध भी जताया. हिमाचल प्रदेश डिपो होल्डर संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण सूद का कहना है कि बीते साल अक्टूबर माह में हमीरपुर में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने स्वयं माना था और डिपो होल्डर को कोरोना वॉरियर्स घोषित किया था, लेकिन कोरोना वारियर के तौर पर मिलने वाली कोई भी सुविधा उन्हें प्रदान नहीं की गई. इतना ही नहीं डिपो होल्डरों के लिए लाखों रुपए का बोनस देने की घोषणा भी खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के द्वारा की गई थी जो आज तक पूरा नहीं हो पाई है. ऐसे में अब सभी डिपो होल्डरों के मन में सरकार के प्रति रोष भर गया है.

वीडियो.

प्रवीण सूद का कहना है कि अगर 1 माह के भीतर सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है. तो वे 1 अक्टूबर से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदामों से राशन नहीं उठाएंगे और प्रदेश भर में सभी डिपो को बंद किया जाएगा. इन सभी कारणों के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार होगी.

ये भी पढ़ें:HUID के विरोध में ज्वैलर्स हड़ताल पर, केंद्र सरकार से फैसला वापस लेने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details