हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में होगा सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन, भारतीय संस्कृति से करवाया जाएगा रुबरु: भीमसेन शर्मा

By

Published : Jan 25, 2022, 5:23 PM IST

भाजपा जिला अध्यक्ष कुल्लू भीमसेन शर्मा ने कहा है कि पूरे देशभर में सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन (Surya Namaskar Mahayagya in Kullu) किया जा रहा है. भीमसेन शर्मा (Kullu BJP District President) ने कहा कि इस कार्यक्रम का पंजीकरण 29 जनवरी से ऑनलाइन शुरू किया जाएगा. हर रोज इसका डाटा अपलोड किया जाएगा और सूचना प्रेषित की जाएगी. उन्होंने जिले के आमजन मानस से आग्रह किया है कि इस महायज्ञ में बढ़चढ़ कर भाग लें.

Kullu BJP District President Bhimsen Sharma
कुल्लू में होगा सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन

कुल्लू: भाजपा जिला अध्यक्ष कुल्लू भीमसेन शर्मा ने कहा है कि पूरे देशभर में सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन (Surya Namaskar Mahayagya in Kullu) किया जा रहा है. यह यज्ञ 13 जनवरी से सात फरवरी तक चलेगा और देशभर के 75 करोड़ लोगों को इस यज्ञ से जोड़ा जाएगा. यह बात उन्होंने परिधि गृह कुल्लू में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश व कुल्लू जिले में भी पार्टी ने निर्णय लिया है कि इस महायज्ञ के माध्यम से समाज के हर वर्ग को जागरूक कर भारतीय संस्कृति से रुबरु करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party Kullu) इस कार्य को जिला के प्रत्येक ग्राम केंद्रों व बूथ स्तर पर आयोजित करेगी.

भीमसेन शर्मा (Kullu BJP District President) ने कहा कि इस कार्यक्रम का पंजीकरण 29 जनवरी से ऑनलाइन शुरू किया जाएगा. हर रोज इसका डाटा अपलोड किया जाएगा और सूचना प्रेषित की जाएगी. उन्होंने जिले के आमजन मानस से आग्रह किया है कि इस महायज्ञ में बढ़चढ़ कर भाग लें.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि भाजपा इस महायज्ञ में 75 करोड़ लोगों को जोड़कर रिकार्ड स्थापित करना चाहती है और इस यज्ञ में पतजंलि, क्रीड़ा भारती सहित कई खेल संस्थान व सामाजिक संगठन भी भाग ले रहे हैं. उन्होंने पूर्ण राजत्व दिवस (himachal statehood day) के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में की घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा कि इससे प्रदेश की आम जनता, कर्मचारियों व किसानों को बड़ी राहत मिलने वाली है.

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता को 60 यूनिट (Electricity Rate in Himachal) विद्युत प्रति माह मुफ्त मिलेगी और 1.90 रुपए की जगह एक रुपए यूनिट बिजली मिलेगी, जबकि किसानों को जहां 50 पैसे यूनिट देनी पड़ती थी वह अब 30 पैसे कर दी है. उन्होंने कहा कि सामाजिक पेंशन का दायरा भी बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ें-Road problem of Devni Panchayat: 16 बार मुख्यमंत्री के लिखित आदेशों पर भी महज डेढ़ किमी सड़क नहीं हुई पक्की, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details