हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बंजार भाजपा की गुटबाजी जगजाहिर, हितेश्वर सिंह ने हाईकमान से मांगा टिकट

By

Published : May 16, 2022, 4:09 PM IST

उपमंडल बंजार में भाजपा नेताओं में घमासान होना शुरू हो गया है. यहां बीजेपी के युवा नेता हितेश्वर सिंह ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने का खुलेआम ऐलान कर दिया है और कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि हाईकमान उन्हें ही टिकट देगा और वे जीतेंगे भी. हालांकि इससे पहले बंजार भाजपा मंडल में अंदरूनी कलह चल रही थी, लेकिन अब वो जगजाहिर हो गई है.

BJP youth leader Hiteshwar Singh
कुल्लू में बीजेपी के युवा नेता हितेश्वर सिंह

कुल्लू: जिला कुल्लू में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के बाद अब राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं तो वहीं, उपमंडल बंजार में भी भाजपा नेताओं में घमासान होना शुरू हो गया है. यहां पर बीते दिनों एक बुजुर्ग का वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था. जिसमें उन्होंने बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए थे. वहीं, अब बीजेपी के युवा नेता हितेश्वर सिंह ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने का खुलेआम ऐलान कर दिया है और कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि हाईकमान उन्हें ही टिकट देगा और वे जीतेंगे भी.

हालांकि इससे पहले बंजार भाजपा मंडल में अंदरूनी कलह चल रही थी, लेकिन अब वो जगजाहिर हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के दौरान दो बार जिला परिषद सदस्य रहे हितेश्वर सिंह ने अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत किया था और बंजार की जनता का हस्ताक्षर किया हुआ पत्र भी सौंपा था. जिसमें बंजार की जनता ने मांग रखी थी कि अब की बार विधानसभा से हितेश्वर सिंह को टिकट दिया जाना चाहिए. वहीं, अब ग्रामीण भी खुलकर हितेश्वर सिंह के लिए टिकट की मांग भी कर रहे हैं.

वीडियो.

इसके साथ ही बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. हितेश्वर सिंह भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह के छोटे पुत्र हैं और वे इससे पहले भी दो बार आजाद जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीत चुके हैं. अब की बार धाऊगी जिला परिषद वार्ड से उनकी पत्नी विभा सिंह भी आजाद जिला परिषद का चुनाव जीत चुकी हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी भी उनकी प्रबल मानी जा रही है.

हितेश्वर सिंह का कहना है कि आज बंजार के विधायक सभी विकास कार्य का श्रेय अपने आप को लेना चाह रहे हैं जो कि गलत है, क्योंकि कई कार्य पूर्व के समय में भी शुरू हुए थे और कोई भी विकास कार्य अचानक से पूरा नहीं होता है. उन्होंने इस बात को भी माना कि कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षर का एक पत्र उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा है और विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि भाजपा हाईकमान उनकी बात को सुनेगा और वह भी भाजपा हाईकमान का मान रखते हुए बंजार की सीट उनकी झोली में डालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details