हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेगी अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी: बलदेव

By

Published : Mar 19, 2022, 3:57 PM IST

हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) हैं. ऐसे में हिमाचल में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां का प्रदेश के सभी जिलों में बैठकों का दौर जारी है. दोनों ही पार्टियां मजबूती से उभरने के लिए मजबूती से प्रयास कर रही हैं. वहीं, कांग्रेस के नए संगठन अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी (All India Rahul Gandhi Congress Committee) द्वारा भी कांग्रेस को मजबूती देने के प्रयास किए जा रहे हैं. हालांकि कांग्रेस की ओर से अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी संगठन को कोई मान्यता नहीं दी गई है.

अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी
All India Rahul Gandhi Congress Committee

कुल्लू:प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) हैं. ऐसे में हिमाचल में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपने-अपने स्तर पर संगठन को मजबूती से विधानसभा चुनावों में उभारने के प्रयास कर रहे हैं. इसी के तहत कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं द्वारा जगह-जगह बैठकें की जा रही हैं. वहीं, कई अन्य संगठन भी कांग्रेस को मजबूती देने के लिए मैदान में उतर आए हैं.

इन सभी संगठनों में अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी भी एक अलग से नाम उभरकर सामने आया है. हालांकि कांग्रेस संगठन की ओर से अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी संगठन (All India Rahul Gandhi Congress Committee) को फिलहाल कोई मान्यता नहीं दी गई है. लेकिन संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि यह संगठन राहुल गांधी की विचारधारा से जुड़ा हुआ है और कांग्रेस की मजबूती के लिए ही प्रदेश में कार्य किया जा रहा है.

कुल्लू में भी बीते माह इस संगठन की कार्यकारिणी का गठन किया गया. जिसमें बलदेव ठाकुर को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई. वहीं प्रदेशभर में भी इस कार्यकारिणी का गठन किया (Congress in himachal) गया. इस कार्यकारिणी के गठन में कांग्रेस से जुड़े हुए नेताओं को ही सम्मिलित किया गया है. वहीं सभी पदाधिकारियों का कहना है कि वह पहले भी कांग्रेस के लिए काम करते आए हैं और आने वाले दिनों में भी कांग्रेस की मजबूती के लिए ही काम करेंगे. ऐसे में उन्हें किसी से इसके लिए प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है.

कुल्लू में इस संगठन के साथ अब पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर भी समर्थन में आए हैं. पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर का कहना है कि कांग्रेस की मजबूती के लिए देशभर में कई संस्थाएं काम कर रही हैं. हिमाचल प्रदेश में भी अगर अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी कांग्रेस संगठन के लिए काम करना चाहती है, तो इसमें किसी को भी कोई एतराज नहीं होना चाहिए. देश भर में कई ऐसी संस्थाएं हैं, जो कांग्रेस से मान्यता प्राप्त तो नहीं है, लेकिन कांग्रेस की विचारधारा के साथ उनके विचार मेल होते हैं और वे खुलकर कांग्रेस पार्टी के लिए भी काम करते हैं.

वहीं, अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बलदेव ठाकुर का कहना है कि जल्द ही प्रदेश में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष नवी खान को भी आमंत्रित किया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को भी इन प्रशिक्षण शिविर में आमंत्रित किया जाएगा. उनका कहना है कि इस संगठन से जुड़े हुए सभी नेता कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे हैं और वह कांग्रेस व राहुल गांधी को मजबूत करने के लिए लगातार काम करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: बिलासपुर में वन काटुओं को मंत्री राकेश पठानिया का मिल रहा संरक्षण, मुख्यमंत्री जल्द करें कार्रवाई : बंबर ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details